इंडिया वाल

मारवाड़ की धरा से शाह की हुंकार,सरकार पर आरोपों की झड़ी लगा दीं

जोधपुर- मारवाड़ की धरती से अमित शाह ने गहलोत सरकार पर आरोपों की झड़ी लगा दीं. केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि गहलोत साहब आपसे अगर सूबे की कमान नहीं संभलता तो छोड़ दीजिए. जनता बीजेपी को लाने के लिए तैयार बैठी है. बूथ कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि बीजेपी के कार्यकर्ता होने के नाते आज हम दुखी हैं. राजस्थान में आज जिस तरह की सरकार चल रही है, उसने मीलों तक विकास में राजस्थान को पीछे कर दिया.

शाह ने कहा कि जब-जब बीजेपी सरकार आई तो प्रदेश को आगे बढ़ाया, लेकिन कांग्रेस की सरकार आते ही राज्य पिछड़ जाता है. उन्होंने कहा कि राजस्थान में भैंरोसिंह शेखावत ने बहुत काम किया. उन्होंने काम के बदले अनाज की योजना दी. राज्यभर से चूंगी खत्म कर दी. नगर निकाय और पंचायत चुनाव में महिलाओं को आरक्षण दिया. जिला परिषद में दलीय स्थिति में चुनाव लड़ने का सुधार किया. अल्पमत की सरकार में भी भैंरोसिंह जी ने राजस्थान को आगे बढ़ाया. शाह ने कहा कि भैंरोसिंह जी ने अन्त्योदय की संकल्पना के साथ काम किया.

अमित शाह ने वसुंधरा राजे की जमकर तारीफ की
इसके साथ ही अमित शाह ने वसुंधरा राजे की जमकर प्रशंसा की. शाह ने राजे की सरकार का जिक्र करते हुए कार्यकर्ताओं से कहा कि आप सभी ने मिलकर ‘हमारी बहन’ वसुंधरा जी की सरकार बनवाई. वसुंधरा राजे ने तीन लाख तक मुफ्त इलाज की व्यवस्था के लिए भामाशाह योजना के जरिए काम किया. उनकी सरकार ने 5 रु में नाश्ता और 8 रु में भोजन दिया. टोल टैक्स से मुक्ति दिलाई, किसानों को एक हज़ार रुपए की सब्सिडी बिजली में दी.

युवाओं को आत्मनिर्भर बनाने एवं अग्नि वीरों की भर्ती से बढ़ेगी राष्ट्रप्रेम की भावना-अजय यादव

राजे सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए शाह ने कहा कि वसुंधरा सरकार में जल स्वावलम्बन अभियान भी शुरू किया, गांव-शहर में गौरव पथ योजना से विकास पहुंचाया, किसानों के 50 हज़ार तक के कर्ज को माफ किया. राजे की सरकार ने सिर्फ वादा नहीं बल्कि कर्ज माफ किया और एससी-एसटी के भाईयों का दो लाख तक का कर्ज माफ किया.

शाह ने राजस्थान में हिंसक घटनाओं को लेकर गहलोत को घेरा

केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि कन्हैयालाल हत्याकांड, करौली हिंसा, हिन्दू त्योहार पर प्रतिबंध, रामनवमी की शोभायात्रा नहीं निकालने देना, छबड़ा, जयपुर, नोहर, भीलवाड़ा समेत कई हिस्सों में हुई हिंसक घटनाओं का मामले का भी जिक्र किया शाह ने झालावाड़ के कृष्ण वाल्मीकि हत्याकांड और भरतपुर में बाबा विजयदास आत्मदाह मामले को लेकर प्रदेश की कांग्रेस सरकार को आड़े हाथ लिया. केन्द्रीय गृह मंत्री ने राजस्थान के लिए केन्द्र की मोदी सरकार की तरफ़ से किए काम भी गिनाए. उन्होंने कहा कि राजस्थान के लिए मोदी सरकार ने 23 मेडिकल कॉलेज दी. मोदी सरकार देश में नई शिक्षा नीति लेकर आई. इसके साथ ही शाह ने 2024 में राजस्थान की सभी लोकसभा सीटें मोदी की झोली में डालने की अपील की. शाह के बयान पर कार्यकर्ताओं ने जब समर्थन किया तो शाह ने कहा कि 24 के पहले तो 23 आता है. पहले 23 में प्रदेश में कमल खिलाने की जरूरत है. शाह ने 2023 में भी राजस्थान में कमल खिलाने का संकल्प पार्टी कार्यकर्ताओं को दिलाया.

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS