बिलासपुर टीम को अन्डर 23 क्रिकेट का ताज.. बल्लेबाज और गेंदबाजों ने मचाया धमाल..बढ़त बनाकर जीत से चूक गयी प्लेट कम्मबाइट टीम

 
बिलासपुर—- पहली बार आयोजित अंडर 23 इंटर डिस्ट्रिक्ट ग्रुप प्रतियोगिता का ताज अपने नाम किया है। क्रिकेट संघ सचिव विन्टेश अग्रवाल ने बताया कि रायपुर में आयोजित फायनल मैच में बिलासपुर टीम ने प्लेट कंबाइंड को हराकर विजेता का ताज हासिल किया। प्रतियोगिता में बिलासपुर टीम ने शानदार प्रदर्शन किया। फायनल मैच में पहली पारी में पिछडने के बाद भी बिलासपुर के खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए टूर्नामेन्ट जीतकर प्रदेश क्रिकेट इतिहास में अपना नाम दर्ज कराया। 
 फायनल मैच में बिलासपुर का शानदार प्रदर्शन
      
             रायपुर स्थित आरडीसीए मैदान अण्डर 23 इंटर डिस्ट्रिक्ट ग्रुप प्रतियोगिता का फायलन मैच बिलासपुर और प्लेट कम्बाइंड के बीच खेला गया। बिलासपुर के कप्तान सनी पांडे ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। बिलासपुर की टीम ने पहली पारी में 372 रन बनाया। जवाब में प्लेट कंबाइंड ने पहली पारी में 447  रन बनाकर बिलासपुर पर 75 रनों की बढ़त हासिल किया। बिलासपुर ने तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक दूसरी पारी में 9 विकेट खोकर 329 रन बनाकर प्लेट कम्बाइंड टीम पर 255 रनों की बढ़त बनाया। 
 
                  शुक्रवार को अंतिम दिन के खेल में मात्र 3 रन ही जोड़ने के बाद पूरी टीम 54.2 ओवर में 332 रन बनाकर आउट हो गयी। बिलासपुर टीम से दीपक सिंह बघेल ने 34 रनों का योगदान दिया। प्लेट कंबाइंड की तरफ सत्यम दुबे को अंतिम विकेट हासिल हुआ।
 
बढ़त बनाने के बाद भी 137 रन की हार
 
                    प्लेट कम्बाइंड टीम ने 259 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 45.1 ओवर में 137 रन बनाकर आउट हो गयी। प्लेट कंबाइंड की पहला विकेट 23 पर  गिरा। अभितोश सिंह और सुधांशु तिवारी ने 60 रनो की साझेदारी कर टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाया। लेकिन बिलासपुर के गेंदबाज दीपक सिंह बघेल ने सुधांशु तिवारी को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। इसके बाद कम्बाइंड टीम की बल्लेबाज तास के पत्ते की तरह ढह गए।  छोटे छोटे अंतराल में सभी खिलाड़ी मैदान में उतरते और पैवेलियन लौटते रहे। पूरी टीम 137 रनों पर आल आउट हो गयी।
 
                      दूसरी पारी में प्लेट कंबाइंड की ओर से अभितोष सिंह ने सर्वाधिक 45 रन बनाए। सुधांशु तिवारी ने 36 रनों का योगदान दिया। कप्तान प्रभात आनन्द ने 23 रन समेटा।
 
बिलासपुर की शानदार गेंदबाजी
 
            बिलासपुर की ओर से शानदार गेंदबाजी करते हुए दीपक सिंह बघेल ने अ18 ओवर में 48 रन देकर 5 विकेट झटका। धनंजय नायक को दो और परिवेश धर को  एक विकेट मिला।
 
                          बिलासपुर ने प्लेट कंबाइंड को 120 रनो से हराकर अंडर 23 इंटर डिस्ट्रिक्ट एलिट ग्रुप प्रतियोगिता को अपने नाम किया।  4 दिवसीय मैच में कुछ अनोखे बल्लेबाजी और गेंदबाजी का नजारा देखने को मिला। 
 
खिलाड़ियों ने बनाया अनोखा रिकार्ड
 
                           अन्डर 23 प्रतियोगिता के पूरे मैच में बल्लेबाजेों ने कुल 4 शतक लगाया।  3 गेंदबाजों ने 5 विकेट से ज्यादा विकेट लिए। इस दौरान 40 विकेट गिरे। टूर्नामेन्ट में कुल 1288 रन बने। 
 
            मयंक यादव ने दोनो ही पारियों में अपना शतक बनाया। पहले पारी में 126 रन और दुसरे पारी में 138 रनो का योगदान दिया। अनुराग मिश्रा ने भी 108 रनो की शानदार पारी को अंजाम दिया। गेंदबाजी में  धनंजय नायक  ने पहली पारी में 5 विकेट और दुसरी पारी में 2 विकेट लिए। दीपक सिंह बघेल ने दुसरी पारी में 5 विकेट प्राप्त किया।
 बधाइयों का लगा तांता
बिलासपुर टीम को अंडर 23 इंटर डिस्ट्रिक्ट प्रतियोगिया में विजेता होने पर छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ के कोषाध्यक्ष मुकुल तिवारी क्रिकेट संघ बिलासपुर के अध्यक्ष नवीन जाजोदिया सचिव विंटेश अग्रवाल, अनुराग बाजपाई, देवेंद्र सिंह, सुशांत राय, आलोक श्रीवास्तव ,महेंद्र गंगोत्री,  रितेश शुक्ला, आशीष शुक्ला, ओपी यादव, दिलीप सिंह,  राजेश शुक्ला, कमल घोष , डॉ अशोक मेहता, डॉ वैभव ओटत्तलवार, डॉ आर डी पाठक , राजुल जाजोदिया, भूपेंद्र पांडे, सैलेश सैमुअल, अपूर्व भंडारी, प्रवीण कुमार,फिरोज अली, अभिषेक सिंह, शेख अल्फाज, एस जावेद  अभ्युदय सिंह, अभिनव शर्मा, महेश दत्त मिश्रा , मोहिन मिर्जा, आयुष दीक्षित और सोनल वैष्णव इन सभी ने खिलाड़ियों को बधाइयां एवं शुभकामनाएं दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *