iPhone पर सियासत,CM ने दिया तोहफा BJP विधायकों ने लौटाया

Shri Mi
3 Min Read

Rajasthan के मुख्यमंत्री Ashok Gehlot ने 15वीं विधानसभा में 2022-23 का बजट पेश करने के बाद सदन के सभी 200 विधायकों को बजट की कॉपी, लैदर बैग और iphone 13 गिफ्ट में दिए गए थे. इस पर ऐतराज जताते हुए राजस्थान की प्रमुख विपक्षी पार्टी BJP के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने ट्वीट कर भाजपा विधायकों को दिए गए iphone 13 लौटाने का फैसला किया. इसके बाद बीजेपी के सभी 70 विधायकों ने अपने  iphone लौटा दिए. बीजेपी के विधायकों के आईफोन लौटाने के फैसले पर सीएम गहलोत के सलाहकार संयम लोढ़ा ने बीजेपी पर ट्वीट कर निशाना साधा है. संयम लोढ़ा ने ट्वीट कर कहा, इसी विधानसभा के पहले सत्र में लैपटॉप और आईपैड दिए गए थे वो तो वापस नहीं किए. 30 लाख के फ्लैट का क्या ? काम से जुड़ी चीजें देने की प्रथा सबसे पहले वसुंधरा राजे के पहले कार्यकाल में कंप्यूटर से शुरू हुई थी.

बता दें कि बुधवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सदन में अपने मौजूदा कार्यकाल का तीसरा बजट पेश किया था. इसके बाद विधानसभा से जाते समय सभी विधायकों को ब्रीफकेस की जगह एक बैग और आईफोन 13 तोहफे में दिया. कहा जा रहा है कि इन तोहफे पर करीब 1 करोड़ 58 लाख रुपए खर्च किया गया है. बीजेपी नेताओं का कहना है कि कोरोना काल की वजह से राज्य की माली हालात ठीक नहीं है इसलिए आईफोन लौटाने का फैसला लिया गया है. राज्य की जनता पर बेवजह भार नहीं पड़े इसलिए सभी की सहमति सेआईफोन लौटाने का फैसला लिया गया.

गहलोत सरकार का कहना है कि अबतक जो विधायक पूरी तरीके से पेपरलेस और अपडेटेड नहीं थे, वो अपडेटेड रहेंगे. वे सभी आईफोन 13 से स्मार्ट बनेंगे. विधायकों को ऐसे गिफ्ट पहली बार नहीं बांटे गए हैं. इससे पहले भी गहलोत सरकार विधायकों को एप्पल आईपैड और लैपटॉप जैसे महंगे गैजेट्स गिफ्ट कर चुकी है.

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

close