CG NEWS:लीवर फाइब्रो स्कैन शिविर में 250 मरीजों की जांच

CG NEWS:बिलासपुर । लायंस क्लब बिलासपुर, अखिल भारतीय विकलांग चेतना परिषद, लाफ्टर क्लब महासंघ एवं छत्तीसगढ़ प्रांतीय अग्रवाल संगठन के संयोजन में लायंस क्लब के सभागार में लिवर फाइब्रो स्कैन की 250 से अधिक लोगों की निशुल्क जांच शिविर का उद्घाटन डॉ.अनिल गुप्ता मुख्य चिकित्सा अधिकारी के मुख्य अतिथि में डॉ.विनय कुमार पाठक राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिल भारतीय विकलांग चेतना परिषद की अध्यक्षता तथा हरीश केडिया ,श्रीमती विद्या केडिया किशन बुधिया, उमेश मुरारका के विशेष अतिथि में संपन्न हुआ।

Join Our WhatsApp Group Join Now

डॉ.अनिल गुप्ता ने अपने उद्बोधन में कहा कि लीवर और किडनी ऐसे अंग हैं जो पाचन शक्ति को संयमित रखते हुए गंदगी को मल मूत्र आदि के माध्यम से बाहर निकलने का कार्य करते हैं अतः सात्विक भोजन, नियमित अनुशासन से ही इसे संयमित रखा जा सकता है। उन्होंने आगे कहा कि प्राथमिक रूप से जांच कर लेने से सहज रूप से इलाज किया जा सकता है ।लिवर स्पंज है जो खान-पान के दूषित होने पर ,चर्बी के बढ़ने और लीवर क्षतिग्रस्त होने पर जांच जरूरी हो जाती है।
अध्यक्षता की आसंदी से उद्बोधित उद्गार में डॉ.विनय कुमार पाठक ने कहा की जनता की मांग के अनुरूप इस शिविर को विस्तारित करते हुए आगामी तिथि की घोषणा की जाएगी।उन्होंने सेवा के इस निशुल्क कार्य को समाज के लिए महत्वपूर्ण निरूपित करते हुए आयोजकों को बधाई दी।

इस अवसर पर डॉ.प्रतीक छाबड़ा ने जांच प्रतिवेदन को देखते हुए लोगों को उपयोगी सलाह दी तथा सभा को संबोधित करते हुए लीवर की जांच कब और कैसे की जाए ?इस पर अपने सार्थक विचार प्रस्तुत किया।
मदन मोहन अग्रवाल राष्ट्रीय महामंत्री अखिल भारतीय विकलांग चेतना परिषद उमेश मुरारका अध्यक्ष लायंस क्लब प्रितपाल सिंह बाली ने अतिथियों का स्वागत किया। इस अवसर पर हरीश केडिया ,किशन बुधिया, श्रीमती विद्या केडिया और उमेश मुरारका ने भी कार्यक्रम की सफलता की कामना करते हुए इस अभिनव कार्यक्रम की सराहना की।

संपूर्ण कार्यक्रम का संचालन राजेंद्र अग्रवाल राजू जो कि कार्यक्रम के संयोजक हैं तथा आभार प्रदर्शन अजीत अरोड़ा ने किया।इस अवसर पर जिन लोगों की उपस्थिति उल्लेखनीय रही उनमें डॉ. ए के यदु, बैजनाथ सैनी, दिनेश शुक्ला, मुरारी लाल परमार ,राजेश पांडे , महेंद्र साहू सुनील मरदा ,श्रीमती अनीता कोरी आदि ने पंजीयन व्यवस्था में महत्वपूर्ण सहयोग दिया।

                   

Back to top button
close