CG News – JP Nadda ने की Amit Shah से मुलाकात, एमपी, छत्तीसगढ़ और राजस्थान के नए मुख्यमंत्री के चयन को लेकर हुई बात

Shri Mi
4 Min Read

CG News/नई दिल्ली। मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में चुनावी जीत हासिल करने के बाद BJP अब तीनों प्रदेशों के अगले मुख्यमंत्री के नाम का चयन करने में जुटी हुई है।

हालांकि, मध्य प्रदेश में वर्तमान में शिवराज सिंह चौहान मुख्यमंत्री हैं। लेकिन, तीनों प्रदेशों में भाजपा ने मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार की घोषणा नहीं की थी और तीनों राज्यों में पार्टी ने सामूहिक नेतृत्व में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चेहरे पर ही विधान सभा का चुनाव लड़ा था इसलिए पार्टी आलाकमान अब अगले 15-20 वर्षों की राजनीति को ध्यान में रखते हुए ही इन तीनों राज्यों के नए मुख्यमंत्री का चयन करना चाहता है।

लेकिन, कुछ ही महीनों बाद होने वाले लोक सभा चुनाव के समीकरणों का ध्यान भी पार्टी को रखना है। तीनों राज्यों के मुख्यमंत्री के चयन को लेकर सोमवार को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष JP Nadda ने केंद्रीय गृह मंत्री Amit Shah से मुलाकात कर विचार विमर्श किया।

बताया जा रहा है कि दोनों नेताओं ने बैठकर तीनों राज्यों के राजनीतिक हालात, भविष्य की राजनीति और पार्टी संगठन के नए चेहरे को लेकर कई पहलुओं से चर्चा की। हालांकि, पत्रकारों द्वारा लगातार और बार-बार पूछने के बाद भी पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने इन बातों का खुलासा नहीं किया।

मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान कब तक हो सकता है, इस सवाल को भी टालते हुए जेपी नोएडा ने पत्रकारों को बहुत-बहुत धन्यवाद कहते हुए सिर्फ इतना कहा, “बाकी बातें पार्टी के अंदर समय पर होगी।”

छत्तीसगढ़ की बात करें तो राज्य के चुनाव प्रभारी ओम माथुर, चुनाव सह प्रभारी एवं केंद्रीय मंत्री मनसुख मंडाविया अन्य नेताओं के साथ अपनी रिपोर्ट लेकर लेकर रायपुर से दिल्ली रवाना हो चुके हैं। दिल्ली में ये नेता पार्टी आलाकमान से मुलाकात कर अपना-अपना फीडबैक देंगे।

वहीं, सोमवार को राजधानी दिल्ली में राजस्थान के चुनाव प्रभारी प्रल्हाद जोशी, राजस्थान भाजपा के प्रभारी अरुण सिंह और राजस्थान भाजपा अध्यक्ष सीपी जोशी ने गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात कर अपना-अपना फीडबैक दिया। महंत बालकनाथ और राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने लोक सभा अध्यक्ष ओम बिरला से मुलाकात की।CG News

वसुंधरा राजे सिंधिया के अलावा कोटा से लोक सभा सांसद एवं लोक सभा स्पीकर ओम बिरला, केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत और महंत बालकनाथ भी सीएम पद की रेस में बताए जा रहे हैं।CG News

मध्य प्रदेश में मिली भारी जीत के बाद शिवराज सिंह चौहान और ज्यादा ताकतवर नेता बनकर उभरे हैं, ऐसे में इस राज्य में मुख्यमंत्री का चयन करना भाजपा के लिए अपने आप में बड़ी चुनौती है। भाजपा सूत्रों की माने तो पार्टी आलाकमान, रविवार देर रात को भाजपा राष्ट्रीय मुख्यालय विस्तार में हुई बैठक में तीनों राज्यों मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान के अगले मुख्यमंत्री का नाम लगभग तय कर चुका है। लेकिन, अंतिम घोषणा से पहले भाजपा सभी महत्वपूर्ण लोगों से फीडबैक ले लेना चाहती है।CM in Chhattisgarh

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

close