CG News: निर्वाचन कार्यालय पहुंचे सांसद Vijay Baghel,यह है मामला

Shri Mi
3 Min Read

CG News: रायपुर। Chhattisgarh में पाटन विधानसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार Vijay baghel ने आचार संहिता उल्लंघन के मामले में पूर्व सीएम भूपेश बघेल के खिलाफ दोबारा शिकायत की है. उन्होंने चुनाव आयोग मांग की है कि आचार संहिता उल्लंघन के मामले में दुबारा जांच की जाए और दोषी पाए जानें पर पूर्व सीएम Bhupesh Baghel के खिलाफ तत्काल कार्रवाई कर उनकी उम्मीदवारी को रद्द कर दिया जाए.

बता दें कि Vijay Baghel ने निर्वाचन आयोग को पत्र लिखकर पूर्व में सीएम भूपेश बघेल के खिलाफ पाटन विधासभा में आचार संहिता के उल्लंघन करने का आरोप लगाया था. जिसके बाद निर्वाचन आयोग ने मामले की जांच के बाद कहा था कि भूपेश बघेल द्वारा किसी भी तरह से आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन किया है.

जांच से संतुष्ट नहीं होने पर Vijay Baghel दिल्ली हाईकोर्ट में इसकी शिकायत की, जिसके बाद दिल्ली हाईकोर्ट ने उन्हें सबूत के साथ एक बार फिर शिकायत दर्ज करने के निर्देश दिए थे. इसी सिलसिले में विजय बघेल आज दोबारा लिखित में शिकायत दर्ज कराने रायपुर स्थित मुख्य निर्वाचन कार्यालय पहुंचे थे.

मंगलवार को निर्वाचन अधिकारी को सौंपे गए शिकायत पत्र में विजय बघेल ने बताया कि ”आवेदन के साथ वीडियो और दो फोटो संलग्न है जिसमें 16 नवंबर को कांग्रेस प्रत्याशी पूर्व सीएम भूपेश बघेल के रोड शो की रिकॉर्डिंग है.

जिसमें देखा जा सकता है कि लाउडस्पीकर सह वादयंत्र के साथ Congress कार्यकर्ता कांग्रेस पार्टी का चिन्ह लगा टी-शर्ट पहने दिखाई दे रहे है. इस संबंध में दुर्ग के अधिकारी द्वारा जांच नहीं की गई है. उक्त वीडियो के संबंध में विशेष अधिकारी की टीम से जांच करवाना चाहिये.

दिल्ली उच्च न्यायालय के आदेश का अवलोकन कर दुर्ग जिला प्रशासन के अधिकारियों की बजाय आपके कार्यालय के वरिष्ठ अधिकारी से वीडियो जांच कर वीडियो में दिख रहे व्यक्तियों के संबंध में आदेश देने और अपराध दर्ज करवाने का कष्ट करें”.

इससे पहले विजय बघेल ने चुनाव आयोग को सौंपे गए शिकायत पत्र में कहा था कि 15 नवंबर 2023 को चुनाव प्रचार सभा, रैली इत्यादि के आयोजन पर रोक लग गई थी. लेकिन इस प्रावधान का उल्लंघन करते हुए 16 नवंबर को एक रैली और रोड शो का आयोजन किया गया था.

इस रैली की फोटो और वीडियो उपलब्ध हैं. इस फोटो और वीडियो में स्पष्ट दिखाई दे रहा है कि भूपेश बघेल के द्वारा रैली का आयोजन किया जा रहा है. इसमें शासकीय कर्मचारी और पुलिस अधकारी भी इसमें शामिल हैं. कांग्रेस कार्यकर्ता भूपेश बघेल के पक्ष में नारा लगा रहे हैं.

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

close