हवाई सुविधा जनसंघर्ष समिति के साथ नागरिकों ने 3C लाइसेंस का जश्न मनाया,धर्मजीत सिंह ने कहा-लाइसेंस का मिलना जनसंघर्ष की जीत

बिलासपुर।हवाई सुविधा जनसंघर्ष समिति ने बिलासपुर के बिलासा दाई एयरपोर्ट 3सी लाइसेंस मिलने पर इसका जश्न मनाया और इस जश्न में कई नागरिक संगठनों के प्रतिनिधि शामिल हुये। इस दौरान हुई सभा में लोरमी के विधायक धर्मजीत सिंह और संसदीय सचिव रश्मि सिंह ने कहा कि 3सी लाइसेंस मिलना इस लम्बे जनसंघर्ष का परिणाम है जिसके लिये संघर्ष समिति बधाई की पात्र है।गौरतलब है कि कल संध्या जैसे ही बिलासपुर में इस बात की खबर आई थी कि डी.जी.सी.ए ने बिलासपुर एयरपोर्ट के लिये 3सी लाइसेंस जारी कर दिया है पूरे शहर और जिले में खुशी का महौल था।

हालांकि अभी बिलासपुर से महानगरों तक उड़ान की तस्वीर साफ नहीं है परन्तु 3सी लाइसेंस का मिलना हर हाल में हमें अपने लक्ष्य के तरफ एक बड़े कदम के बढ़ने की तरह है। इस लाइसेंस के बाद अब एटीआर 600 और बम्बाडिंयर क्यू 400 विमानों के उड़ान का रास्ता पूरी साफ है। जबलपुर हवाई अड्डे से यही विमान दिल्ली, मुम्बई, बैगलोर आदि महानगरों की उड़ान सीधे भर रहे है अर्थात् बिलासपुर से भी ये विमान सीधे सभी महानगर नाॅन स्टाॅप उड़ान की सुविधा दे सकते है।

आज राधवेन्द्र राव सभा भवन धरना स्थल पर सुबह से ही विभिन्न कार्यकर्ताओं और अन्य संगठनो के प्रतिनिधियों का आना प्रारंम्भ हो गया था। विशेष रूप से इंडियन मेडिकल एशोसिएशन के डाॅ0 देवेन्द्र सिंह, अखिल रायजादा, डाॅ0 देवरस, डाॅ0 सी0एस0उइके, बिल्डरों की संस्था क्रेडाई के नसीम खान , बिलासपुर व्यापारी एशोसिएशन के जयप्रकाश मित्तल, अरविंद गर्ग बिलासपुर व्यापारी महासंघ के अनिल तिवारी और किशोरी गुप्ता आदि प्रतिनिधि धरना स्थल पर समिति के साथ खुशी मनाने पहुंचे। आदिवासी विकास परिषद के संत कुमार नेताम और प्रोफेसर बलराम उरांव भी समिति को बधाई देने पहुंचे। इनके साथ साथ विधायक धर्मजीत सिंह, रश्मि सिंह, महापौर रामशरण यादव, रायपुर से आई महिला आयोग की अध्यक्ष किरणमयी नायक, अटल श्रीवास्तव, प्रमोद नायक, अभयनारायण राय आदि ने भी समिति को बधाई दी।

अपने संबोधन में धर्मजीत सिंह ने लम्बे जनसंघर्ष को याद करते हुये कहा कि यह बात आज समिति ने सिद्ध कर दी है कि ‘‘कोशिश करने वालो की कभी हार नहीं होती’’ । संसदीय सचिव रश्मि सिंह ने कहा कि एक-एक व्यक्ति और एक-एक संगठन को जोड़कर जो काम संघर्ष समिति ने किया है उस पर हम सभी को गर्व है और बिलासपुर के विकास में एक नया अध्याय जोड़ने के लिये इन प्रयासों की जितनी प्रशंसा की जाये वह कम है। सभी वक्ताओं ने प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के प्रयासों एवं 3सी एयरपोर्ट निर्माण की सराहना करते हुये केन्द्र सरकार से मांग की कि अब लाइसेंस मिलने के बाद महानगरों तक उड़ानों की मंजूरी देने का मामला पूरी तरह उसके पाले में है। सभा को रामशरण यादव, अटल श्रीवास्तव, डाॅ0 देवेन्द्र सिंह, महेश दुबे, सुशांत शुक्ला, अभयनारायण राय आदि ने भी संबोधित किया। संभा का संचालन देवेन्द्र सिंह ठाकुर के द्वारा किया गया।

आज के इस कार्यक्रम में सर्व अशोक भण्डारी, रंजीत सिंह खनूजा, नारायण आवटी शिवा मुदलियार, बद्री यादव, रविन्द्र सिंह, मनोज श्रीवास, केशव गोरख, समीर अहमद, कमल सिंह ठाकुर, ब्रम्हदेव सिंह, रामा बघेल, अभिषेक चैबे, राघवेन्द्र सिंह, चित्रकांत श्रीवास, नरेश यादव, संजय पिल्ले, नवीन वर्मा, सालिकराम पाण्डेय, बबलू जार्ज, संतोष पिपलवा, राजेश शुक्ला, अजय यादव, अमिल नागदेव, अकिल अली, शाहबाज, नवीन दुबे, पप्पू तिवारी, रघुराज सिंह, विजय वर्मा भा, जावेद मेनन, अनिल गुलहरे, सीमा पाण्डेय, अनु पाण्डेय, चंचल सरदार, शिवा नायडू,डिगुराव,

महानगरों तक उड़ान के लिए पदयात्रा
30 जनवरी शहीद दिवस को हवाई सुविधा जनसंघर्ष समिति हाई कोर्ट नया पारा चौक से एयरपोर्ट तक पद यात्रा करेंगी। इसमें शामिल होने के लिये कार्यकर्ताओं का एक समुह धरना स्थल से सुबह 9ः00 बजे हाई कोर्ट नयापारा चैक के लिये प्रस्थान करेगा। नयापारा चैक से सयुक्त पदयात्रा 12ः00 एयरपोर्ट को रवाना होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *