तपकरा और बागबहार प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे कलेक्टर कावरे,दंत चिकित्सक को नोटिस जारी करने दिए निर्देश

जशपुरनगर –कलेक्टर महादेव कावरे ने आज  फरसाबहार विकासखंड के तपकरा एवं पत्थलगांव के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र  बागबहार  में किये जा रहे टीका कार्य का निरीक्षण किया। इस अवसर पर मुख्य कार्यपालन अधिकारी के. एस. मंडावी, एसडीएम चेतन साहू, तहसीलदार  सहित स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे। कलेक्टर ने स्वास्थ्य केंद्रों में टीका लगवाने आए हितग्राही मनोहर प्रसाद साहू, पथराम चैहान के टीका कार्य का अवलोकन किया।कलेक्टर ने स्वास्थ्य केंद्र में प्रतिदिन होने वाले कोविड-19  टीकाकरण  के संबंध में जानकारी लेते हुए स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को केंद्र में लक्ष्यानुसार हितग्राहियों को टीका लगाने के लिए निर्देशित किया।

उन्होंने कहा कि 45 वर्ष से अधिक उम्र के सभी लोगों को अनिवार्य रूप से कोविड का टीका लगवाया जाए। इस हेतु आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, मितानिन  द्वारा गाँव के ऐसे लोगों को सूची तैयार करने एवं जनप्रतिनिधियों की सहयोग से उन्हें टीका लगवाने के लिए प्रोत्साहित करने की बात कही। उन्होंने सरपंच सचिवो को लोगों को टीका के लिए प्रचार प्रसार के माध्यम से जागरूक करने एवं दूरस्थ क्षेत्र के लोगो को केंद्र तक पहुँचाने के लिए गाड़ी की व्यवस्था करने की हिदायत दी।
इस दौरान कलेक्टर ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र तपकरा के उपस्थिति पंजी का  निरीक्षण किया। उन्होंने केंद्र में दंत चिकित्सक के पद पर कार्यरत अमित जायसवाल के कोविड टेस्ट निगेटिव आने के बाद भी कार्यालय में अनुपस्थित रहने पर उन्हें कारण बताओ नोटिश जारी करने हेतु बीएमओ को निर्देशित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *