बिलासपुर में भी बढ़ रहा कोरोना का ग्राफ, रविवार को 93 पर पहुंचा आंकड़ा,आम लोगों को एहतियात बरतना जरूरी

बिलासपुर। छत्तीसगढ़ में भी कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं। जिसे देखते हुए सरकार की ओर से एहतियाती उपाय शुरू कर दिए गए हैं। इधर बिलासपुर जिले में भी कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी दर्ज हो रही है। रविवार को 93 मामलों की पुष्टि हुई है ।जो 3 अंको से सिर्फ 7 कम है। इसे देखते हुए बिलासपुर में भी लोगों से सावधानी बरतने की उम्मीद की जा रही है।पिछले हफ्ते बिलासपुर जिले में दर्ज हुए कोरोना संक्रमण के मामलों पर नजर डालें तो ग्राफ भले ही तेजी से बढ़ता हुआ नजर ना आए। लेकिन इस हफ्ते के आखिर में जो आंकड़ा सामने आया है ,उससे ग्राफ ऊपर की ओर जाता हुआ दिखाई दे रहा है।

पिछले हफ्ते के मामलों पर नजर डालें तो 13 मार्च को बिलासपुर में 30 संक्रमितों की पुष्टि हुई थी । 14 मार्च को 69 मामले ,15 मार्च को 50 मामले, 16 मार्च को 56 मामले ,17 मार्च को 58 मामले ,18 मार्च को 70 मामले , 19 मार्च को 51 मामले और 20 मार्च को 50 संक्रमितों की पुष्टि हुई थी ।इधर 21 मार्च को 93 कोरोना संक्रमित बिलासपुर जिले में पाए गए हैं। यह संख्या 100 से सिर्फ सात कम है।

हालांकि छत्तीसगढ़ के कुछ जिलों में इससे भी अधिक संख्या सामने आ रही है। लेकिन बिलासपुर जिले में सामने आ रहे मामलों के साथ ही संक्रमितों की संख्या का ग्राफ देखते हुए विशेषज्ञों का मानना है कि कोरोना का संक्रमण दोबारा बढ़ने से रोकने के लिए आम लोगों को एहतियात बरतना जरूरी है। जिसके तहत मास्क पहनना ,लोगों के बीच दूरी कायम रखना और बार-बार हाथ धोना शामिल है।उधर प्रदेश सरकार की ओर से भी एहतियाती उपाय किए जा रहे हैं। प्रदेश के सभी आंगनबाड़ी केंद्रों और स्कूल – कालेजों को बंद करने का आदेश जारी किया गया है। साथ ही 10वीं 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं को छोड़कर स्कूल की बाकी कक्षाओं में जनरल प्रमोशन देने का भी निर्णय लिया गया है। लेकिन बाजार और मुहल्लों के साथ ही बैंक – दफ्तर आदि में एहतियात बरतना जरूरी माना जा रहा है। जिससे संक्रमण को आगे बढ़ने से रोका जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *