फैसला आन द स्पॉट..कलेक्टर ने जनदर्शन में ही वितरण कराया राशन कार्ड..राशन दुकान में अनियमितता मामले में खाद्य अधिकारी को किया तलब..कहा पेश करें रिपोर्ट

ीबिलासपुर— कलेक्टर ने साप्ताहिक जनदर्शन कार्यक्रम में पहुंचे 200 से अधिक लोगों की समस्याओं को गंभीरता के साथ सुना। करीब तीन घंटे के कार्यक्रम में कलेक्टर ने ज्यादा से ज्यादा लोगों की समस्याओं का तत्काल निराकरण किया। निजी और सामुदायिक समस्याओं को गंभीरता के साथ सुना। सभी शिकायतों को कलेक्टर ने खुद पंजी रिजस्टर में दर्ज करने के साथ अधिकारियो को जरूरी दिशा निर्देश दिया। 
 
                 कलेक्टर सौरभकुमार ने मंगलवार साप्ताहिक जनदर्शन में बड़ी संख्या में पहुंचे लोगों से मुलाकात कर उनकी समस्याओं को गौर से सुना। कलेक्टर ने करीब तीन घंटे तक बड़े पूरे धैर्य के साथ करीब 200 लोगों की निजी और सामुदायिक समस्याओं को गंभीरता से सुना। तत्काल सुलझने वाले प्रकरणों का निराकरण किया। गंभीर प्रकरणों को टीएल पंजी में दर्ज किया। साथ ही अधिकारियों को समय-सीमा में समस्याओं का निराकरण कर रिपोर्ट पेश करने को कहा।
 
                   जनदर्शन के दौरान कलेक्टर ने स्वयं गंभीर किस्म के आवेदनों को संबंधित अधिकारियों को वाट्सएप किया। अत्यंत जरूरतमंद और गरीब परिवार के 13 लोगों का मौके पर ही राशन कार्ड बनवाकर वितरित करवाया।
 
                      कलेक्टर से तहसील बोदरी के ग्राम सारधा के ग्रामीणों ने प्रभारी संस्था प्रबंधक की शिकायत की। ग्रामीणों ने बताया कि राशन वितरण में अनियमितता को अंजाम दिया जा रह ाहै। कलेक्टर ने मामले को टीएल में लेते हुए खाद्य नियंत्रक को जांच करने के निर्देश दिए। बहतराई वार्ड के रोशन यादव, हरीश साहू समेत अन्य लोगों ने नगर निगम द्वारा तोड़े गए मकानों की एवज में उसी जगह पर मकान दिए जाने की मांग की। कलेक्टर ने नगर निगम कमिश्नर को मामले की जांच करने को कहा। उसलापुर स्थित वार्ड शांति नगर रहवासियों ने कलेक्टर से मुलाकात कर नल जल योजना अंतर्गत पाइप लाइन बिछाने और नाली निर्माण करवाने की मांग की। ग्राम भेलनाडीह के वीरेन्द्र कुमार तिवारी ने राष्ट्रीय राज्यमार्ग क्रमांक 130 के अंतर्गत तोड़े गए मकान की मुआवजा राशि देने की गुहार लगाई।
 
               कलेक्टर ने एसडीएम बिलासपुर को मामले का परीक्षण करने कहा। ग्राम पेंडारी नंदकुमार शर्मा ने राष्ट्रीय राज्यमार्ग क्रमांक 130 ए के विस्तार के लिए अधिग्रहित भूमि के मुआवजा राशि दिलवाने आवेदन दिया। कलेक्टर ने मामले को टीएल में रखते हुए एसडीएम कोटा को जांच के निर्देश दिए। जनपद पंचायत कोटा के अध्यक्ष मनोहर सिंह राज ने कोटा विकासखण्ड के सेवा सहकारी समिति चपोरा में नलकूल खनन करवाने आवेदन दिया। कलेक्टर ने पीएचई के कार्यपालन अभियंता को मामले को सौंपा। नगर पंचायत मल्हार के वार्ड क्रमांक 1 की मोंगरा बाई समेत अन्य लोगों ने राजीव गांधी आश्रय योजना के तहत लंबित पट्टा अधिकार दिलवाने की मांग की।
 
              कलेक्टर ने मामले को टीएल में रखते हुए एसडीएम मस्तूरी को तत्काल कार्यवाही करने के निर्देश दिए। देवरीखुर्द वार्ड नं 42 की बीटावन बाई देवांगन ने अपने मकान का कब्जा दिलवाने आवेदन दिया। उन्होंने बताया कि अपना घर अपनी बेटी दमाद को रहने दिया था। अब बेटी दमाद बहुत परेशान कर रहे है। घर भी खाली नहीं कर रहे है। कलेक्टर ने एसडीएम बिलासपुर को वरिष्ठ नागरिक भरण पोषण योजना अंतर्गत कार्यवाही करने का निर्देश दिया। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *