मेरा बिलासपुर

अजमेर शरीफ जाने वाली गाड़ियों में बोगी बढ़ाने की मांग..भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा अध्यक्ष ने बताया..सीट कन्फर्म नहीं होने से हो रही परेशानी

DRM से मिला अल्पसंख्यक मोर्चा प्रतिनिधिनण्डल को आश्वासन

बिलासपुर—भारतीय जनता पार्टी अल्प संख्यक मोर्चा अध्यक्ष की अगुवाई में पदाधिकारियों ने बिलासपुर दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे प्रबंधन को पत्र लिखकर अजमेर शरीफ जाने वाली गाड़ियों में बोगी बढ़ाए जाने की मांग की है। सैय्यद मकबूल अली ने बताया कि अजमेर शरीफ सालाना ऊर्स के कारण अजमेर जाने वाली गाड़ियों में भक्तों की भीड़ बढ़ गयी है। ऐसी सूरत में गाड़ियों में बोगियों की संख्या बढ़ाए जाने की जरूरत है। जिससे यात्रा करने वालों को किसी प्रकार की कठिनाइयों का सामना नहीं करना पड़े। 
 
        भाजपा नेता मकबूल अली ने पदाधिकारियों के साथ मण्डल कार्यालय पहुंचकर डीआरएम प्रनवीण पाण्डेय को बताया कि अजमेर शरीफ जाने वाली गाड़ियों में बोगियों को बढ़ाए जाने की जरुरत है। प्रतिनिमण्डल के साथ लिखित मांग पेश कर भाजपा नेता मकबूल दुहराया कि कि हजरत ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती अजमेर शरीफ के सालाना उर्स के मुबारक मौके पर बिलासपुर समेत आसपास के तीर्थ यात्रियों की बड़ी संख्या में अजमेर शरीफ जाना होता है।
इस साल करोना के बाद तीर्थ यात्री की संख्या में वृद्धि हुई है। जिसके चलते यात्रियो को ट्रेन में कन्फर्म सीट नहीं मिल रही है। ट्रेन में अतिरिक्त बोगी बनाने की जरूरत है। भाजपा नेताओं ने बताया कि बिलासपुर से कटनी जाने वाली ट्रेन क्रमांक 18234 नर्मदा एक्सप्रेस और कटनी से अजमेर जाने वाली ट्रेन क्रमांक 12181 दयोदया एक्सप्रेस में 25 जनवरी 2023 को स्लीपर और एसी की अतिरिक्त बोगी लगायी जाए।
 सैय्यद मकबूल ने बताया कि डीआरएम प्रवीण पांडे ने मांग को गंभीरता से लिया है। उन्होने बतायी गयी गाड़ियों में मांग के अनुरूप बोगी बढ़ाने का आश्वासन दिया है। डीआरएम से मुलाकात के दौरान प्रतिनिधिमण्डल में अल्पसंख्यक मोर्चा जिला अध्यक्ष सैयद मकबूल अली ,महामंत्री नवीन मशीन, भाजपा नेता शानुल खान, हनीफ मोहम्मद ,शाहिद रजा और सिकंदर खान विशेष रूप से उपस्थित थे।

सीएम का बिलासपुर प्रवास...युवाओं और महिलाओं कों देंगे एन्ड्रायड मोबाइल...स्काई योजना की देंगे जानकारी
Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS