कोरोना वायरस के नियंत्रण में लगे अधिकारी-कर्मचारियों को हो नियमित आयुर्वेद काढ़ा का वितरण,समीक्षा बैठक मे कलेक्टर का निर्देश

नारायणपुर।कलेक्टर अभिजीत सिंह की अध्यक्षता में आज कलेक्टोरेट के सभाकक्ष में कोरोना टास्क फोर्स समिति की बैठक हुई। कलेक्टर श्री सिंह ने कहा कि कोरोना वायरस के नियंत्रण हेतु सभी प्रकार के उपाय सुनिश्चित की जाए। उन्होंने टेस्टिंग बढ़ाने, कोविड केयर सेंटर की व्यवस्था, होम आइसोलेशन में रह रहे मरीजों की जानकारी ली। कलेक्टर श्री सिंह ने कोरोना टेस्ट के दौरान उस क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों से सम्पर्क कर जनप्रतिनिधियों से लोगों को टेस्ट कराने प्रोत्साहित करने की बात कही। कलेक्टर श्री सिंह ने कोरोना वायरस के नियंत्रण में लगे अधिकारी-कर्मचारियों को आयुर्वेद काढ़ा का नियमित वितरण करने के निर्देश आयुर्वेद अधिकारी को दिए। आयुर्वेद अधिकारी ने आयुष काढा की स्टॉक-मांग के बारे में अवगत कराया। कलेक्टर श्री सिंह ने ओरछा कोविड केयर सेंटर में लगने वाली अन्य जरूरी व्यवस्था के लिए मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देश दिए।

बैठक में एसडीएम दिनेश कुमार नाग, डिप्टी कलेक्टर गौरीशंकर नाग, वैभव क्षेत्रज्ञ के अलावा अन्य विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे। कोरोना संक्रमण के प्रसार श्रृंखला को तोड़ने हेतु समुदाय स्तर पर कोरोना के लक्षण वाले मरीजों की पहचान के लिए कोरोना सघन सामुदायिक सर्वे अभियान चलाया गया है। सर्वे के दौरान दल द्वारा घर-घर पहुँचकर लक्षण वाले मरीजों की जानकारी एकत्रित की गई है। बैठक में कलेक्टर ने सर्वे किये गए क्षेत्र, घरों की संख्या एवं जांच किये गए लोगों तथा कोरोना लक्षण वाले मरीजों की जांच की जानकारी ली।

ऐसे मरीज जिनका एंटीजन किट की रिर्पाेट निगेटिव आया है, उनका आरटीपीसीआर टेस्ट के बारे में जानकारी ली।  बैठक में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ गोटा ने जिले में कोविड 19 संक्रमण के संक्रमित मरीजों, स्वस्थ मरीजों, आईसोलेशन के लिये गये सेम्पलों की संख्या, होम क्वांरटीन, प्राप्त रिपोर्ट कोरोना संक्रमण से बचाव तथा जिला चिकित्सालय में उपलब्ध सुविधाओं एवं व्यवस्थाओं के बारे में विस्तार से जानकारी दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *