बड़काकाना से पकड़ाया डकैती काण्ड का पांचवा आरोपी ..20 महीने पहले नाकबपोशों ने दिया था घटना को अंजाम ..झारखण्ड से गिरफ्तार कर आरोपी को भेजा गया जेल

बिलासपुर—सकरी स्थित सतीश्री ज्वेलर्स में डकैती और गोलीकांड में फरार आरोपियों को पकड़ने में पुलिस को सफलता मिली है। जानकारी देते चलें कि 20 महीने पहले हथियार बन्द आरोपियों ने दोपहर बाद ज्वैलर्स के दुकान में हथियार के सथ धावा बोला इस दौरान संचालक के साथ हाथापाई भी हुई। पुलिस मौके पर पहुंची। जांच पड़ताल कर आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 398, 307 और आर्म्स एक्ट  25.27 के अपराध दर्ज किया। पुलिस ने जांच पड़ताल कर डकैती प्रयास की घनटा में अंतर्राज्यीय गिरोह के सदस्यों को धर दबोचा है। प्रकरण में एक आरोपी झारखण्ड का रहने वाला है। बताते चलें कि पुलिस ने प्रकरण में 5 आरोपियों को पहले से ही गिरफ्तार किया है। 
 
मामले में अब तक गिरफ्तार आरोपियों का नाम
 
.1) मोहम्मद लालू अंसारी निवासी दुर्गीपारा बडकाकाना थाना परतातु  जिला रामगढ़ झारखण्ड।
2) दिनेश बांधेकर उर्फ दीनू निवासी तालापारा जिला बिलासपुर छत्तीसगढ़।
3) मोहम्मद नजीर अंसारी निवासी नेसरा बस्ती रामगढ थाना रामगढ झारखण्ड।
4) राजू साव उर्फ राजू कसेर निवासी मगरपारा मरारगली थाना सिविललाईन बिलासपुर।
5) मोहम्मद अजहर अंसारी निवासी पुरानी कब्रिस्तान करबला चौक दुर्गी बस्ती ओ.पी बरकाकाना रामगढ।
6) जितेन्द्र कुमार शर्मा उर्फ छोटु ठाकुर निवासी हेहल बस्ती चौकी बरकाकाना थाना पतरातू जिला रामगढ।
 
             जानकारी देते चलें कि 25 जनवरी को शाम करीब 8 बजे सकरी थाना क्षेत्र स्थित सती श्री ज्वेलर्स दुकान में अचानक चार नकाबपोश दुकान में प्रवेश कर लूटपाट का प्रयास किया। दुकान संचालक आलोक सोनी ने विरोध किया। इसके बाद दो आरोपियों ने घटना स्थल पर  गोली चलाकर संचालक को घायल कर दिया।
 
                    खबर मिलते ही सकरी पुलिस ने मौके पर पहुचकर जांच पड़ताल की प्रक्रिया को शुरू किया। उदित सोनी की शिकायत पर अपराध दर्ज किया गया। मामले में कार्रवाई कर 5 आरोपियो को गिरफतार भी किया गया। आरोपियों से पूछताछ के दौरान जानकारी मिली कि घटना का एक अन्य आरोपी फरार है। 
 
           फरार आरोपी की लगातार पतासाजी की गयी। पुलिस कप्तान के निर्देश पर विशेष टीम को झारखण्ड रवाना किया गया। इस दौरान जानकारी मिली कि आरोपी मोहम्मद लालू अंसारी को निवासी दुर्गीपारा बडकाकाना झारखण्ड में देखा गया है। पुलिस टीम ने सधे हुए अंदाज में घेराबन्दी कर आरोपी को 27 सितम्बर को धर दबोचा। परिजनों को गिरफ्तारी की सूचना के बाद न्यायालय पेश किया गया।
 
                         कार्रवाई में सकरी थाना प्रभारी सागर पाठक,प्रधान आरक्षक धर्मेन्द्र शर्मा प्रधान आरक्षक राजेश्वर क्षत्री, आरक्षक संजय यादव,आरक्षक संजय बंजारे आरक्षक मनीष साहू की भूमिका अहम रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *