VIDEO-आदिवासी नेता संत कुमार नेताम ने अमित जोगी के खिलाफ की FIR की मांग,नेताम बोले-पुलिस ने FIR करने से किया इनकार,करेंगे मुख्यमंत्री से शिकायत

बिलासपुर।आदिवासी नेता संत कुमार नेताम ने 1 दिन पहले गौरेला थाना पहुंचकर जनता कांग्रेस नेता अमित जोगी के खिलाफ एफ आई आर दर्ज करने आवेदन पत्र दिया। बावजूद इसके पुलिस ने अमित जोगी के खिलाफ एफ आई आर दर्ज करने से साफ इनकार कर दिया है। मामले में संत कुमार नेताम ने गौरेला पेंड्रा मरवाही पुलिस कप्तान से शिकायत की।यहाँ भी संत कुमार नेताम को निराशा ही हाथ लगी है ।17 दिसंबर को आदिवासी नेता संत कुमार नेताम ने गौरेला थाना पहुंचकर जनता कांग्रेस नेता अमित जोगी के खिलाफ एफ आई आर दर्ज किए जाने की मांग की। संत कुमार नेताम ने बताया कि गौरेला पेंड्रा मरवाही पुलिस ने ना केवल एफ आई आर दर्ज करने से इंकार कर दिया। बल्कि आवेदन पत्र भी नहीं लिया गया। मामले की शिकायत जब पुलिस कप्तान सूरत सिंह परिहार से किए तो उन्होंने भी सहयोग से साफ इनकार कर दिया है।

आज आदिवासी नेता संत कुमार नेताम ने बताया कि यदि अमित जोगी के खिलाफ एफ आई आर दर्ज नहीं किया जाता है। तो मामले की शिकायत प्रदेश के मुखिया भूपेश बघेल से करेंगे यदि यहां भी न्याय नहीं मिलता है तो कोर्ट की शरण में भी जाएंगे।

बताते चलें कि संत कुमार नेताम की ही शिकायत पर गौरेला पेंड्रा मरवाही जिला छानबीन समिति ने जोगी की जाति मामले को लेकर जांच पड़ताल की थी। जांच पड़ताल के बाद रिपोर्ट को राज्य स्तरीय छानबीन समिति के पास भेजा गया था। रिपोर्ट के आधार पर ही राज्य स्त्री छानबीन समिति ने एक आदेश जारी कर जोगी के आदिवासी प्रमाण पत्र को मानने से इनकार कर दिया। इसी आधार पर अक्टूबर में मरवाही उपचुनाव के दौरान गौरेला पेंड्रा मरवाही चुनाव अधिकारी ने अमित जोगी का नामांकन रद्द कर दिया था।

1 दिन पहले संत कुमार नेताम गौरेला थाना पहुंचे। इसके पहले उन्होंने जिला प्रशासन और पुलिस कप्तान से भी संपर्क किया। उन्होंने बताया कि क्योंकि छानबीन समिति ने भी जोगी को आदिवासी मानने से इनकार कर दिया है। इसी आधार पर अमित जोगी का नामांकन चुनाव रद्द किया गया है। इस बात को ध्यान में रखते हुए अमित जोगी के खिलाफ एफ आई आर दर्ज किया जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *