Bilaspur हवाई सुविधा की मांग-हाईकोर्ट ने जगदलपुर की तरह 2C लाईसेंस में ही बिलासपुर भोपाल उड़ान शुरू करने,कार्यवाही के निर्देश दिए

रायपुर।हवाई सुविधा जन संघर्ष समिति के द्वारा जारी अखंण्ड धरना आंदोलन 184वें दिन भी जारी रहा। आज समिति को माननीय हाई कोर्ट के द्वारा 23 नवम्बर को पारित आदेश के बारे में जानकारी दी गई जिसमें शीघ्र हवाई सेवा प्रांरम्भ करने संबंधी प्रभावी निर्देश केन्द्र सरकार को दिये गये है। गौरतलब है कि 3सी लायसेंस के लिए निर्माण कार्य पूर्ण हो जाने के बाद भी लाईसेंस का आवेदन ओ.एल.एस सर्वे रिपोर्ट लंबित होने के कारण नहीं किया जा सका है। सर्वे करने वाली कंम्पनी के कर्मचारी एवं सी.ई.ओ. सभी कोरोना पाॅजीटिव होने के कारण उक्त रिपोर्ट लंबित है। कंम्पनी के सी.ई.ओ. का जो कि सुनवाई के दिन आई.सी.यू में थे, 26 नवम्बर को दुःखद निधन भी हो गया है। इस स्थिति में बिलापुर से उड़ान प्रारंम्भ करने में अतिरिक्त विलंम्ब संभावित है।

उक्त स्थिति को देखते को देखते हुए हाई कोर्ट प्रेक्टीसिंग एडवोकेट बार ऐसोशिएशन की ओर से अधिवक्ता सुदीप श्रीवास्तव ने माननीय न्यायालय से निवेदन किया कि जगदलपुर की तरह ही 2सी लाईसेंस रहते हुए ए.टी.आर 600 विमान की अनुमति रायपुर और हैदराबाद उड़ान के लिए दी गई है। वैसी ही अनुमति बिलासपुर-भोपाल उड़ान के लिए ए.टी.आर 600 विमान को दी जा सकती है क्योंकि अलायंस एयर कंम्पनी इसी विमान से यह उड़ान संचालित करेंगी। साथ ही केन्द्र सरकार को उड़ान का टाइम-टेबल जारी करना है उसे लाईसेंस आने के पहले ही तय हो जाना चाहिए अन्यथा उसमें भी अनावश्यक विलंम्ब होगा।

READ MORE-कैबिनेट UPDATE-स्थानीय निधि संपरीक्षा के स्थान पर अब राज्य संपरीक्षा,यूनिवर्सिटी व कॉलेज पढ़ाई,धान खरीदी सहित भूपेश कैबिनेट के बड़े फैसले,पढे यहाँ

सुनवाई के बाद चीफ जस्टिस और जस्टिस पी.पी.साहू की खंण्डपीठ में केन्द्र सरकार को निर्देश दिये कि ना केवल बिलासपुर-भोपाल उड़ान का शेड्यूल जारी किया जाये बल्कि जगदलपुर की तरह ही बिलासपुर से उड़ान की अनुमति 3सी लाईसेंस आने के पूर्व ही दिये जाने की सम्भावनाओं पर आवश्यक कार्यवाही की जाये। न्यायालय ने इस बात का उल्लेख किया है कि बिलासपुर 3सी से संबंधित सारे आवश्यक कार्य पूर्ण किये जा चूके है अतः ऐसा किया जाना उचित होगा। साथ ही बिलासपुर-प्रयागराज-दिल्ली रूट का टेंडर परिणाम घोषित करने की अपेक्षा भी केन्द्र सरकार से की गई है।

उक्त आदेश का हवाई सुविधा जन संघर्ष समिति ने स्वागत किया है। और उम्मिद जताई है की केन्द्र सरकार बिलासपुर से उड़ान शुरू करने की आवश्यक कार्यवाही अविलंम्ब करेगी।आज के सभा में कमलेश मिश्रा, नरेश यादव, शालिकराम, राजकुमार कुर्रे, विजय कश्यप, बद्री यादव, मनोज श्रीवास, रमाशंकर बघेल, संजय पिल्ले, मनोज तिवारी, विभूति भूषण गौतम, समीर अहमद, देवेंन्द्र सिंह (बाटू), सुशांत शुक्ला, अभिषेक चैबे, अशोक भंण्डारी, संतोष पीपलवा, पप्पू तिवारी, अकिल अली आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *