कल सुबह भारी बारिश की संभावना, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

भुवनेश्वर।ओड़िशा के कुछ पश्चिमी और आंतरिक जिलों में गुरुवार सुबह तक भारी बारिश की चेतावनी जारी की गयी है . मौसम विभाग ने यह जानकारी दी . मौसम विभाग ने बताया कि लगातार दो दिनों तक कम दबाव के बनने से प्रदेश के तटीय और दक्षिणी क्षेत्रों में भारी बारिश हुई .

विभाग ने अपने पूर्वानुमान में कहा, ‘‘कोरापुट, नबरंगपुर, कालाहांडी, नुआपाड़ा, बोलनगीर, बारगढ़, झारसुगुडा और सुंदरगढ़ जिलों में एक या दो स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है. इस बीच बुधवार को राजधानी भुवनेश्वर और पश्चिमी एवं आंतरिक जिलों में बुधवार को तेज बारिश जारी रही . मौसम कार्यालय ने कहा कि उत्तर ओडिशा और उसके आस-पास के इलाकों में बना कम दबाव का क्षेत्र अब उत्तर छत्तीसगढ़ और आसपास के क्षेत्र में पहुंच गया है .

भारत मौसम विज्ञान विभाग ने बुधवार को अपने बुलेटिन में कहा कि अगले दो दिनों के दौरान इसके पश्चिम तथा उत्तर पश्चिम की ओर बढ़ने की संभावना है. स्थानीय मौसम कार्यालय ने कहा कि नबरंगपुर जिले के दाबूगांव में पिछले 24 घंटों में सबसे अधिक 135.2 मिमी बारिश दर्ज की गई, इसके बाद झारसुगुडा जिले के देवगांव में 76 मिमी, संबलपुर जिले के जुजुमारा में 70.8 मिमी, सुंदरगढ़ जिले के हेमगिरी में 65 मिमी, और सालेभट्टा में 57.2 मिमी बारिश दर्ज की गयी है . भुवनेश्वर और कटक समेत अन्य स्थानों पर पिछले 24 घंटे में 50 मिमी से कम बारिश दर्ज की गयी है .

Leave a Reply

Your email address will not be published.