मेरा बिलासपुर

IMD Alert- राजधानी में तेज हवाओं के साथ बारिश, जानिए कैसा रहेगा मौसम का हाल

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

IMD Alert : दिल्ली-एनसीआर और आस-पास के इलाकों में रविवार (29 जनवरी) सुबह बादल छाए रहे और हल्की बारिश हुई।नोएडा, ग्रेटर नोएडा, फरीदाबाद और नई दिल्ली के कई इलाकों में तेज हवाओं के साथ हल्की बूंदाबांदी देखने को मिली।

दिल्ली-एनसीआर में बारिश (Delhi- NCR Weather)

मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक, दिल्ली के जाफराबाद, नजफगढ़, द्वारका, पालम, सफदरजंग, लोधी रोड, आईजीआई एयरपोर्ट, वसंत कुंज और आया नगर इलाके में तेज हवाओं के साथ बूंदाबांदी देखने को मिली है। IMD ने 20-30 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से हवाएं चलने और बारिश जारी रहने का अनुमान जताया है।

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अधिकारियों ने कहा कि अफगानिस्तान और पड़ोसी क्षेत्र पर तीव्र पश्चिमी विक्षोभ बादल छाए रहने और दिल्ली में हल्की बारिश की संभावना का कारण है। IMD के मुताबिक, “मौसम प्रणाली के कारण अगले दो दिनों के दौरान पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी की संभावना है। इस दौरान पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, उत्तर प्रदेश और राजस्थान में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा हो सकती है। रविवार और सोमवार की सुबह दिल्ली के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश- बूंदाबांदी हो सकती है।”

आईएमडी के मुताबिक, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, पश्चिम उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और राजस्थान में रविवार और सोमवार को ओलावृष्टि हो सकती है। अगले दो दिनों के दौरान उत्तर-पश्चिम भारत में 20-30 किमी प्रति घंटे की तेज हवाएं चल सकती हैं। Skymet के अनुसार, “हमें उम्मीद नहीं है कि दिल्ली या उत्तर प्रदेश में शीत लहर की वापसी होगी, लेकिन राजस्थान और हरियाणा के अलग-अलग हिस्सों में फरवरी के पहले सप्ताह के दौरान शीत लहर देखी जा सकती है।”

24 घंटे के दौरान राजस्थान-गुजरात में बारिश (Rainfall) की संभावना

स्काईमेट के मुताबिक, 29 जनवरी को पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, राजस्थान के कई हिस्सों, उत्तर और पश्चिम मध्य प्रदेश और गुजरात के कुछ हिस्सों में बारिश और गरज के साथ बारिश हो सकती है। वहीं, 30 जनवरी को पूर्वी उत्तर प्रदेश और पूर्वोत्तर मध्य प्रदेश में बारिश होने की संभावना है। अगले 24 घंटे के दौरान, पूर्वी राजस्थान और गुजरात के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। वहीं, गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, लद्दाख के कुछ हिस्सों और जम्मू कश्मीर में हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी की उम्मीद है।

30 जनवरी से पंजाब, हरियाणा के पश्चिमी हिस्सों और उत्तर-पश्चिम और पश्चिमी राजस्थान में तापमान गिरना शुरू होने की उम्मीद है। वहीं, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और उत्तर प्रदेश के पश्चिमी हिस्सों में 31 जनवरी से न्यूनतम तापमान में गिरावट देखी जाएगी। बारिश की तीव्रता 30 जनवरी से कम हो सकती है। वहीं, पंजाब, पूर्वी हरियाणा, दिल्ली, पश्चिम उत्तर प्रदेश, राजस्थान के पूर्वी जिले और उत्तर मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश जारी रह सकती है।


Back to top button
close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker