IMD Alert :कई राज्यों में भारी बारिश और बिजली गिरने की चेतावनी, जानें अपने राज्य का हाल

दिल्ली।लौटता हुआ मानसून (IMD Monsoon)  कई राज्यों में झमाझम बारिश करा रहा है। दिल्ली सहित देश के कई शहरों में बादल छाए हुए हैं, कहीं कहीं तो दो तीन दिन तक सूर्य देवता आसमान में दिखाई नहीं दे रहे। इसी बीच मौसम विभाग ने अभी भी आने वाले कुछ दिनों के लिए कई राज्यों में भारी बारिश और बिजली गिरने की संभावना (IMD Alert) जताई है।

मौसम विभाग (IMD Weather Update) ने आज अपने आधिकारिक ट्विटर पर देश के मौसम  (IMD Country Weather) की जानकारी दी है। मौसम विभाग ने आज 22 सितम्बर को मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, विदर्भ और छत्तीसगढ़ में भारी बारिश और बिजली गिरने की चेतावनी जारी की है इसके अलावा 23 सितम्बर तक मध्य प्रदेश में तेज बारिश की सम्भावना जताई है।

मौसम विभाग ने अपने ट्वीट में 25 सितम्बर तक उत्तराखंड और पूर्वी और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में अलग अलग स्थानों पर भारी बारिश और बिजली चमकने/गिरने की सम्भावना जताई है। मौसम विभाग के इसके अलावा  हरियाणा, चंडीगढ़ में और कल 23 सितम्बर को राजस्थान में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।

भारत मौसम विभाग (India Meteorological Department ) ने नागालैंड, मिजोरम, मणिपुर, त्रिपुरा में आज 22 सितम्बर को, असम और मेघालय में कल 23 सितम्बर तक और अरुणाचल प्रदेश में 24 सितम्बर तक हल्की से भारी बारिश का अनुमान लगाया है इसके साथ हीं क्षेत्रो में बिजली चमकने/गिरने की सम्भावना भी जताई गई है।

उधर मौसम विभाग (IMD Forecast) ने राजधानी दिल्ली में बादल छाए रहने और अगले दो तीन दिनों तक बारिश होने की सम्भावना जताई है। मौसम विभाग ने दिल्ली एनसीआर में आज तेज बारिश का येलो अलर्ट (IMD Yellow Alert) भी जारी किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.