देखें VIDEO-शिक्षाकर्मी आँदोलन पर अजीत जोगी बोले–हम शिक्षकों को बनाएंगे सरकार का अँग..कर्मी नहीं,वे गुरू हैं..कोई तकनीकि दिक्कत नहीं..

Chief Editor
3 Min Read

IMG-20171122-WA0002बिलासपुर।पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी ने शिक्षाकर्मियों के आँदोलन का समर्थन करते हुए फिर कहा है कि उनकी सरकार बनते ही प्रदेश में कोई भी शिक्षा कर्मी नहीं रहेगा….। कर्मी शब्द शिक्षक के साथ नहीं लगना चाहिए…..। वो…कर्मी नहीं वो गुरू है….. । शिक्षकों को शासन का अँग बनाया जाएगा….। छत्तीसगढ़ में जनता काँग्रेस की सरकार बनते ही प्राथमिकता के आधार पर इस तरह का आदेश पारित किया जाएगा….।बुधवार की सुबह अजीत जोगी बिलासपुर में ही थे। सुबह अमित नामदेव की अगुवाई में शिक्षाकर्मियों ने मरवाही सदन में उनसे मुलाकात की। इस मुलाकात के बाद cgwall.com  के सवालों का जवाब देते हुए अजीत जोगी ने कहा कि  प्रदेश के मुख्यमंत्री डा. रमन सिंह ने लगता है इसे अपनी प्रतिष्ठा का प्रश्न बना लिया है कि वे शिक्षा कर्मियों का संविलयन नहीं करेंगे…।
डाउनलोड करें CGWALL News App और रहें हर खबर से अपडेट
https://play.google.com/store/apps/details?id=com.cgwall

जबकि इसमें कोई दिक्कत नहीं होगी और इनको सरकार का अँग बनाया जा सकता है….।इसमें कोई खास वित्तीय भार नहीं आता….एक हजार करोड़ से भी कम का भार आने वाला है….। उन्होने यह भी कहा कि केवल इस जिद में सरकार कुछ नहीं कर रही है कि ये लोग पंचायत के अँडर में भी रहे  और सरकार के अँडर  में भी रहे …. इस दोहरी व्यवस्था में उन्हे न तो किसी प्रकार की शासकीय सुविधा मिलेगी और न ही उनके ट्रांस्फर-प्रमोशन की व्यवस्था होगी….।
यह भी पढे देखें VIDEOःशिक्षाकर्मियों की बेमुदद्दत हड़ताल शुरू, संजय शर्मा बोले मांगें पूरी होने तक जारी रहेगा आँदोलन

अजीत जोगी ने कहा कि यह डा. रमन सिंह की आदत है कि वे जो आश्वासन देते हैं, उसे पूरा नहीं करते …. उनके वायदों की लिस्ट इतनी लम्बी है कि गिनाने में पूरा दिन लग जाएगा…। एक सवाल के जवाब में उन्होने यह भी कहा कि शिक्षा कर्मियों को सरकार का अँग बनाने में किसी तरह की तकनीकी दिक्कत नहीं आएगी…।

इसके बाद अजीत जोगी नेहरू चौक में  शिक्षाकर्मियों के  आँदोलन पंडाल में पहुंचे और अपना समर्थन व्यक्त किया। उनके साथ शाहजादी कुरैशी, संतोष दुबे, बबला खान, बृजोश साहू, गजेन्द्र श्रीवास्तव सहित जोगी कांग्रेस के कई अन्य लोग भी शामिल हुए।

इस मौके पर जनता कांग्रेस के जिला कार्यकारी अध्यक्ष संतोष दुबे ने कहा कि शिक्षाकर्मियों की माँग जायज है और उनकी पार्टी इसका पूरी तरह से समर्थन करती है। इस आँदोलन में उनकी पार्टी शिक्षाकर्मियों के साथ खड़ी है।

1 Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

close