इंडिया वाल

गढ़चिरौली में डेढ़ लाख का इनामी माओवादी गिरफ्तार

महाराष्ट्र पुलिस ने हत्या जैसे जघन्य मामलों में वांछित डेढ़ लाख रुपये के एक इनामी कुख्यात माओवादी को गिरफ्तार किया है। एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।जन मिलिशिया के गिरफ्तार सदस्य की पहचान शंकर वंगा कुडयम (34) के रूप में हुई है। वह छत्तीसगढ़ के बीजापुर का रहने वाला है। उसे तेलंगाना पुलिस के साथ एक संयुक्त अभियान में गिरफ्तार किया गया।

Join Our WhatsApp Group Join Now

गढ़चिरौली के पुलिस अधीक्षक नीलोत्पल ने बताया कि माओवाद प्रभावित जिले के रेवनपल्ली क्षेत्र में मोडूमाडगू के जंगलों में 19 मार्च को हुई भयानक गोलीबारी के सिलसिले में दर्ज मामले में कुडयम की तलाश थी।

जांच में पता चला कि कुडयम महाराष्ट्र और छत्तीसगढ़ में तीन आम लोगों की हत्या में भी शामिल था। इनके अलावा वह छत्तीसगढ़ में तीन और महाराष्ट्र में एक पुलिस मुठभेड़ में भी शामिल था।

उस पर इलाके में सक्रिय माओवादी समूहों को आश्रय, हथियार एवं गोला-बारूद, रसद तथा अन्य सहायता उपलब्ध कराने और गांव के लोगों को माओवादियों की बैठकों में शामिल होने के लिए मजबूर करने के भी आरोप हैं।

गढ़चिरौली पुलिस ने जनवरी 2022 से अबतक महिलाओं समेत 79 माओवादियों को गिरफ्तार किया है।

Shri Mi

पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
Back to top button
close