मेरा बिलासपुर

मोदी तीसरी बार बनेंगे प्रधानमंत्री….टंकराम ने बताया..मनमोहन सिंह ने दिया था विवादित बयान…प्रधानमंत्री ने दिलाई याद

बिलासपुर—भारतीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने प्रदेश को पिछली सरकार की तुलना में 4 गुना पैसा दिया। यूपीए ने 10 साल में मात्र 1 लाख  करोड़ ही दिया। पिछले 10 सालों में देश में जितना विकास हुआ..उसका एक  हिस्सा भी यूपीए सरकार के कार्यकाल में नहीं हुआ। यह बातें प्रदेश के राजस्व मंत्री टंकराम वर्मा ने बिलासपुर में पत्रकार वार्ता के दौरान कही। वर्मा ने बताया कि स्कूल कालेज,रजास्व से लेकर चिकित्सा, मूलभूत सुविधायों के अलावा किसानों और गरीबों के लिए प्रधानमंत्री ने बहुत काम किया है। इसकी तुलना पिछली यूपीए सरकार से करना बेइमानी है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

बिलासपुर प्रवास पर पहुंचे प्रदेश के राजस्व मंत्री टंक राम वर्मा ने पत्रकारों के साथ संवाद किया। इस दौरान वर्मा ने मोदी सरकार के पिछले दस सालों के काम काज व्यौरा दिया। वर्मा ने बताया कि मोदी सरकार ने 10 सालों में विकास के नए आयाम स्थापित किए हैं। यूपीए सरकार के समय देश का बजट मात्र 16 लाख करोड़ हुआ करता था। आज भारत का बजट तीन गुना बढञकर 48 लाख करोड़ हो गया है।

 मंत्री ने बताया कि यूपीए सरकार में किसानों को ताकत मिली है। धान खरीदी पर मोदी सरकार ने 12.18 लाख करोड़ रुपए का भुगतान किया है।एनडीए शासन में विश्वविद्यालयो की संख्या 723 से बढ़कर 1113 हो गयी। आईआईटी की संख्या 16 से 23 और आईआईएम की संख्या 13 से 20 हो गयी है। यूपीए के 55 सालों के कार्यकाल में राष्ट्रीय राजमार्ग 91,287 किमी हुआ करती थी। आज राजमार्ग की लम्बार बढकर 146,145 किमी हो गयी है।

इस दौरान वर्मा ने बताया कि दस सालों में रिकार्ड तोड़ विदेशी विनिवेष हुआ है। सरकार ने रेलवे लाइन का विस्तार के साथ विद्युतीकरण की दिशआ में बहुत काम किया है। इस दौरान टंकराम ने चुनावी घोषणा पत्र के बारे में भी बताया।

मुस्लिम लीग के सवाल पर राजस्व मंत्री ने बताया कि मनमोहन सरकार का विवादित बयान आज भी जनता को याद है। देश की सम्पदा पर केवल  मुस्लिम ही नहीं सबका अधिकार है। मंगलसूत्र के सवाल को वर्मा ने टाल दिया। उन्होने बताया कि मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं।

                   

Back to top button
close