मोदी का असर…बिलासपुर में अमर ही अमर….हाईकोर्ट- रेल्वे जोन की बात कर बिलासपुरिया लोगों को साथ जोड़ने में सफल रहे पीएम

Shri Mi
8 Min Read

बिलासपुर । पीएम नरेन्द्र मोदी की मौज़ूदगी में अपनी परिवर्तन यात्रा के समापन पर बिलासपुर में बीजेपी ने एक बड़ा शो कर दिया । जिसमें पूरे छत्तीसगढ़ के बीजेपी नेता और ज़मीनी कार्यकर्ताओं को रिचार्ज़ करने का मौक़ा मिला। लेकिन बीजेपी के इस शो से बिलासपुर शहर में पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल और उनकी टीम को सबसे अधिक फ़ायदा मिला है। जिन्होने एक तरह से आने वाले विधानसभा चुनाव के लिए अपने अभियान की धमाकेदार शुरूआत कर दी है और शहर में बीजेपी के लिए माहौल बनाने में मदद मिली है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की रैली बीजेपी के लिए काफ़ी अहम् थी। जिसमें एक तरह से उत्तर छत्तीसगढ़ के सभी हिस्सों के साथ ही पूरे प्रदेश के लोगों की भागेदारी रही । बीजेपी ने अपने चुनाव अभियान में अब तक पार्टी कार्यकर्ताओं की बैठकों और चुनावी मंथन पर अधिक ज़ोर दिया था । जिसमें पार्टी के प्रदेश प्रभारी ओम माथुर सहित प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ,नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल और दूसरे नेताओं की अहम् भमिका रही है। लेकिन इस महीने बीजेपी ने छत्तीसगढ़ के अलग-अलग हिस्सों से दो परिवर्तन यात्राएं निकालीं ।

एक यात्रा बस्तर के दंतेवाड़ा से निकली और दूसरी जशपुर से शुरू हुई । जिसके ज़रिए बीजेपी तमाम चुनावी मुद्दों को लेकर उत्तर से दक्षिण तक सभी हिस्से में आम लोगों तक पहुंची । पूरे प्रदेश में घूमते हुए दोनो यात्राएं बिलासपुर पहुंची। जहां समापन में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी शामिल हुए ।

बीजेपी की ओर से पीएम की रैली के लिए बड़ी तैयारियां की गईं थी। जिससे पूरे प्रदेश में इसका असर हो। लेकिन आयोजन बिलासपुर शहर में होने की वज़ह से पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल की अगुवाई में उनकी पूरी टीम पर बड़ी ज़िम्मदारी थी । बड़ा शो आयोजित कर इस टीम ने अपनी क़ाब़िलियत भी साबित कर दी। माना जा रहा है कि आने वाले चुनाव में भी बीजेपी को बिलासपुर में इसका फ़ायदा मिल सकता है। एक तो इसके ज़रिए अमर अग्रवाल की पूरी टीम इलेक्शन मोड में आ गई।

इसके साथ ही शहर के मेन रोड सहित गली-मोहल्लों में भी पार्टी का माहौल बन गया । अमर अग्रवाल की टीम ने कांग्रेस को यह मैसेज़ देने की पूरी कोशिश की है कि पिछले पांच साल तक सत्ता से बाहर रहने के बाद भी यह टीम पूरी सरह से दक्ष औऱ सक्रिय है। वैसे शहरी इलाक़े में पीएम नरेन्द्र मोदी का अच्छा क्रेज़ है। लोग उन्हे देखना – सुनना चाहते हैं। खासकर महिलाओं में यह उत्साह दिखाई भी दिया । शहरी इलाके के पढ़े- लिखे समाज का झुकाव भी मोदी सरकार की तमाम योजनाओं और ख़ास तौर से विदेश में भारत का छवि को लेकर भी इस ओर है। मोदी की रैली से इसमें भी मज़बूती आई है। पीएम मोदी ने भी अपने भाषण में महिलाओं को लेकर बहुत सी बातें कहीं हैं। इसका भी सकारात्मक असर नज़र आ रहा है।

उनके भाषण में जिस तरह छत्तीसगढ़ निर्माण सहित बिलासपुर हाईकोर्ट और रेल्वे ज़ोन की बात कही गई । उसके ज़रिए भी बिलासपुर शहर के आम लोगों को अपने साथ जोड़ने में कामयाब़ रहे। ऐसा माना जा सकता है कि विधानसभा चुनाव के पहले ये मुद्दे बीजेपी और अमर अग्रवाल के लिए काफ़ी मदगार साबित हो सकते हैं।

वैसे भी बिलासपुर शहर में अमर अग्रवाल की टीम पिछले काफ़ी समय से लगातार सक्रिय है और यह सक्रियता शहर में लगातार कई मौके पर ज़मीन पर नज़र भी आ रही है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केन्द्र में भाजपा सरकार के 9 साल पूरे होने पर भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा के निर्देशानुसार 30 मई से 30 जून तक भाजपा संगठन द्वारा पूरे देश में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन लोकसभा, विधानसभा एवं बूथ स्तर पर आयोजित किये गए । बिलासपुर लोकसभा में कार्यक्रम के सफल संचालन हेतु प्रदेश भारतीय जनता पार्टी द्वारा पूर्व विधानसभा अध्यक्ष बिल्हा विधायक धरमलाल कौशिक, पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल को प्रभारी बनाया गया । बिलासपुर लोकसभा में विभिन्न लोकसभा, विधानसभा एवं बूथ स्तरीय विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किये गए।

भारतीय जनता पार्टी जिला बिलासपुर द्वारा प्रदेश की कांग्रेस सरकार के दो हजार (2000) करोड़ रूपये के शराब घोटाले एवं भ्रष्टाचार के खिलाफ विकास भवन के सामने नेहरू चौक में 11 मई को जिला स्तरीय महाधरना एवं प्रदर्शन किय़ा गया । भाजपा के चार पदाधिकारियों की सुनियोजित तरीके से लक्षित कर हत्या एवं प्रदेश में बढ़ते हुए अपराध और बिगड़ते हुए कानून स्थिति के विरोध में भारतीय जनता पार्टी बिलासपुर विधानसभा के कार्यकर्ताओं ने पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल के नेतृत्व में उसलापुर ओव्हर ब्रिज के पास, पाटीदार भवन के सामने बिलासपुर में चक्का जाम किया ।

नेहरू चौक बिलासपुर में भारतीय जनता पार्टी एवं किसान मोर्चा द्वारा आयोजित कलेक्ट्रेट घेराव किया गया । अमानक खाद पर भाजपा की ओर से कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन कर घेराव किया गया । संपर्क से समर्थन अभियान में पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल ने घर- घर जाकर केंद्र सरकार की उपलब्धियों के बारे में जनता को जागरूक किया । पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल ने बुधवारी सब्जी बाज़ार में लगी भीषण आगजनी से प्रभावितों को बिलासपुर कलेक्टर से क्षतिपूर्ति दिलाने की मांग की ।

मोर आवास मोर अधिकार आंदोलन के तहत् 15 मार्च को रायपुर में विधानसभा के घेराव में शामिल हुए। छत्तीसगढ़ प्रदेश की कांग्रेस सरकार द्वारा धर्मांतरण को बढ़ावा देने के विरूद्ध जिला भारतीय जनता पार्टी बिलासपुर का 16 जनवरी को एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया गया ।

विकास खोजों अभियान में पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल का जत्था गायत्री नगर, प्रियदर्शनी नगर वार्ड पहुंचा ।भारतीय जनता पार्टी जिला बिलासपुर के पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं ने पाकिस्तानी विदेश मंत्री के शर्मनाक बयान के खिलाफ नेहरू चौक बिलासपुर में धरना प्रदर्शन कर पाकिस्तान और पाकिस्तानी विदेश मंत्री का पुतला दहन कर जमकर नारेबाजी की।

भारतीय जनता पार्टी अनुसूचित जाति मोर्चा के द्वारा नेहरू चौक बिलासपुर में अनुसूचित जातियों को 16 प्रतिशत आरक्षण दिए जाने की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन किया गया । भारतीय जनता युवा मोर्चा जिला बिलासपुर द्वारा मोर आवास मोर अधिकार कार्यक्रम के तहत् आवासहीन गरीबों को प्रधानमंत्री आवास दिलाने गांधी चौक से सिटी कोतवाली चौक तक मशाल रैली निकाली निकाली गई।

close