डेढ़ सौ लीटर से अधिक मात्रा में देशी शराब बरामद..चार किलो गांजा जब्त…आधा दर्जन से अधिक आरोपियों को भेजा गया जेल

BHASKAR MISHRA
4 Min Read

बिलासपुर—जिले के अलग अलग थाना क्षेत्र में पुलिस ने अभियान चलाकर करीब 166 लीटर से अधिक मात्रा में शराब का अवैध जखीरा बरामद किया है। मामले में करीब आधा दर्जन से अधिक लोगों को गिरफ्तार भी किया है। आरोपियों से पुलिस ने बिक्री रकम के अलावा परिवहन में उपयोग होने वाले मोटरसायकल भी जब्त किय है। पुलिस ने इसके अलावा चार किलोग्राम से अधिक गांजा भी जब्त किया है। सभी आरोपियों को गिरफ्तारी के बाद जेल दाखिल कराया है।

52 लीटर शराब जब्त
पचपेढ़ी पुलिस ने मुखबीर की सूचना पर ग्राम ध्रुवाकारी में धावा बोला। पन्ना लाल महिलांगे के ठिकाने से करीब 52 लीटर से अधिक कच्ची महुला शराब बरामद किया है। आरोपी के खिलाफ पूछताछ के बाद आबकारी अधिनियम की धारा 34(2) के तहत अपराध दर्ज किया गया। गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है।
60 लीटर महुआ शराब जब्त..2 गिरफतार
 अतिरिक्त पुलिस कप्तान ने बताया कि रतनपुर पुलिस ने ग्राम सेमरा स्थित दिलहरण साहू के घर स्थित बाड़ी  50 लीटर शराब जब्त  हुआ है।  बछालीखुर्द में रामप्रसाद श्रीवास के  घर में धावा बोलकर पुलिस ने  10 लीटर शराब से भरे जेरिकेन को जब्त किया है। दोनो आरोपीयो के खिलाफ आबकारी की धारा 34(2) के तहत अपराध दर्ज किया गया। आरोपियों को न्यायालय के हवाले किया गया है।

 

पचास लीटर शराब बरामद

सीपत पुलिस ने कार्रवाई के दौरान एक आरोपी को भारी मात्रा में शराब परिवहन करते पकड़ा है। पुलिस ने शराब समेत मोटर सायकल भी जब्त किया है। आरोपी राकेश कुमार जाली थाना रतनपुर का रहने वाला है। इसके अलावा खम्हरिया में रेड कार्रवाई के दौरान पुलिस ने करीब दस लीटर शराब बरामद किया है। आरोपी का नाम बंधु यादव है। दोनो के पास से करीब पचास लीटर शराब जब्त हुआ है।

सात लीटर शराब जब्त
थाना सरकंडा पुलिस टीम ने अलग-अलग ठिकानो से मुखबीर की सूचना पर कुल सात लीटर शराब जब्त किया है। पुलिस ने राजकिशोर नगर और शनिचरी बाजार क्षेत्र से एक महिला समेत दो आरोपियों को पकड़ा है। दोनो से करीब सात लीटर शराब बरामद किया है। पकड़े गए पुरूष आरोपी का नाम भोला यादव है।
 सात लीटर शराब जब्त
मल्हार पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर कार्रवाई कर  पकरिया मोड के पास एक आरोपी को शराब के साथ पकड़ा है। आरोपी का नाम नरेंद्र कुमार महिलागे हैं। मोटर साइकिल समेत सात लीटर शराब बरामद करने के बाद आरोपी को आबकारी एक्ट की धारा 34(2) 59 (क) के तहत गिरफ्तारी के बाद यायिक रिमांड पर भेजा गया है।
चार किलो गांजा बरामद
तोरवा पुलिस ने गांजा की अवैध बिक्री करते हेमूनगर जाने वाले रास्ते में आरोपी को गिरफ्तार किया है। पूछताछ के दौरान आरोपी ने अपना नाम कुमार यादव निवासी नयापारा होना बताया। कब्जे से करीब 4 किलो से अधिक गांजा जब्त किया गया। आरोपी को गिरफ्तार न्यायालय के हवाले किया गया है।
TAGGED: , ,
close