MP News: प्रदेश में Corona के बढ़ते मामले ने चिंता बढ़ाई

Shri Mi
2 Min Read

MP News: मध्य प्रदेश में Corona के बढ़ते मामले ने चिंता बढ़ा दी है। इंदौर में दो और जबलपुर में एक व्यक्ति के Corona पॉजिटिव पाए जाने के बाद खास सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए हैं। यह मरीज नए वेरिएंट से पीड़ित हैं या अन्य किसी से, इसका अभी खुलासा नहीं हो पाया है।

राज्य में बीते कुछ दिनों में इंदौर में एक ही परिवार के दो सदस्य और जबलपुर में नार्वे से आई एक महिला के Corona संक्रमित होने की पुष्टि हुई है।

इंदौर के दोनों लोग मालदीव से लौटे थे। यह तीनों कोरोना के नए वेरिएंट जेएन.1 से पीड़ित हैं या नहीं, इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है। इनके सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं।

यह भी पढ़े

दरअसल, दुनिया के कई देशों के साथ भारत में भी कोरोना के बढ़ते मरीजों की संख्या को लेकर खास दिशानिर्देश जारी किए गए हैं। इसके मुताबिक विदेश से लौटने वाले लोगों के वायरल फीवर पर नजर रखने को कहा गया है। सभी जिलों को संक्रमण को नियंत्रित करने और मरीजों के इलाज के पुख्ता इंतजाम करने की बात कही गई है।

राज्य सरकार की ओर से जारी किए गए निर्देशों के मुताबिक चिकित्सा क्षेत्र में सक्रिय कर्मचारियों को सर्दी, बुखार होने पर कोविड टेस्ट करने के निर्देश दिए गए हैं।

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से जिला स्तर पर बेहतर इंतजाम करने को भी कहा गया है। कोविड मरीज का सैंपल जीनोम सीक्वेंसिंग टेस्ट के लिए भेजा जाए ताकि वायरस की प्रकृति में हो रहे बदलाव की पहचान की जा सके। ऑक्सीजन, वेंटिलेटर सहित अन्य व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने को कहा गया है।

यह भी पढ़े
By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

close