आपणो राजस्थान

Neet Exam 2024: नीट परीक्षा संपन्न, सवाई माधोपुर में कुछ परीक्षार्थी प्रश्‍नपत्र लेकर जबरन बाहर निकल गए

Neet Exam 2024/ एमबीबीएस समेत मेडिकल कोर्सेज में दाखिले के लिए देश भर में 4,750 परीक्षा केद्रों पर रविवार को नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेस टेस्ट (नीट) की यूजी परीक्षा आयोजित की गई। इस दौरान सवाई माधोपुर के एक केंद्र से कुछ परीक्षार्थी प्रश्‍नपत्र लेकर जबरन बाहर निकल गए।

Join Our WhatsApp Group Join Now

Neet Exam 2024।2024 की परीक्षा में 24 लाख से अधिक छात्रों ने हिस्सा लिया है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने देशभर के 557 शहरों और विदेश के 14 अलग-अलग शहरों में परीक्षा आयोजित की।

परीक्षा आयोजित करने वाली संस्था नेशनल टेस्टिंग एजेंसी के मुताबिक, सवाई माधोपुर के एक केंद्र से परीक्षा शुरू होने के बाद कुछ परीक्षार्थी प्रश्‍नपत्र लेकर बाहर निकल गए। लेकिन इससे बाकी परीक्षा केंद्रों पर हो रही परीक्षा पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा।

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) की वरिष्ठ निदेशक डॉ. साधना पाराशर के मुताबिक, यह संज्ञान में आया है कि नीट (यूजी) 2024 परीक्षा के दौरान एक परीक्षा केंद्र ‘बालिका उच्च माध्यमिक आदर्श विद्या मंदिर’, मानटाउन, सवाई माधोपुर के केंद्र अधीक्षक द्वारा प्रश्‍नपत्र का गलत वितरण किया गया। इस कारण कुछ परीक्षार्थी पर्यवेक्षकों द्वारा रोके जाने के बावजूद बलपूर्वक परीक्षा केंद्र से प्रश्‍नपत्र लेकर जबरन बाहर निकल गए। उस परीक्षा केंद्र को छोड़कर बाकी सभी परीक्षा केंद्रों पर सुचारु रूप से निर्धारित समय पर परीक्षा शुरू हो गई और शांतिपूर्वक आयोजित हुई।

एनटीए का कहना है कि नीट (यूजी) 2024 परीक्षा से संबंधित किसी भी प्रकार की पूछताछ के लिए अभ्यर्थी 011- 40759000 फोन नंबर पर संपर्क कर सकते हैं। इसके साथ-साथ छात्र अपनी किसी भी समस्या को लेकर एनटीए को ईमेल कर सकते हैं।

एनटीए का कहना है कि नवीनतम अपडेट के लिए अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि वे एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। नीट यूजी परीक्षा में इस वर्ष कोई बदलाव नहीं किया है। परीक्षा के बाद अब एनटीए आंसर-की जारी करेगा। फाइनल रिजल्ट 14 जून 2024 को घोषित किया जा सकता है।

                   

Shri Mi

पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
Back to top button
close