उपचुनाव-साल्हेवारा व गंडई की सभा मे जमकर बरसे CM शिवराज..भूपेश गरीब का राशन, मकान और युवाओं का बेरोजगारी भत्ता खा गए

राजनांदगांव।मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज छत्तीसगढ़ की खैरागढ़ विधानसभा में 2 उपचुनावी जनसभाओं को संबोधित किया। उन्होंने साल्हेवारा और कोपेभांठा गंडई में कांग्रेस की भूपेश बघेल सरकार को आढ़े हाथों लेते हुए भ्रष्टाचार की पोषक बताया। श्री चौहान ने कहा की 3 साल की कांग्रेस सरकार ने गरीबों के हक को मारा है, केंद्र की मोदी सरकार की योजनाओं का पूरा लाभ भी जनता तक नहीं पहुँचने दे रहे हैं। उन्होंने कहा की जब रमन सिंह जी छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री थे, तब राज्य क्रेडेबल ग्रोथ के लिए जाना जाता था। लेकिन जबसे भूपेश बघेल मुख्यमंत्री बने, तो छत्तीसगढ़ करप्शन की ग्रोथ के लिए जाना जाने लगा। छतीसगढ़ में आज विकास खत्म, केवल भ्रष्टाचार का राज है। उन्होंने कहा की भाजपा मिशन के लिए कार्य करती है जबकि कांग्रेस कमीशन के लिए। इस अवसर पर उन्होंने भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी कोमल जंघेल को भारी बहुमतों से जिताने का आव्हान किया।

गरीबों का राशन खा जाते हैं भूपेश बघेल
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कांग्रेस सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी छत्तीसगढ़ की गरीब जनता को निशुल्क 5 किलो राशन भेजते हैं और मैं मध्यप्रदेश में अलग से 5 किलो राशन देता हूँ। लेकिन यहाँ तो भूपेश बघेल हैं,जो गरीबों का राशन तक खा जाते हैं। पीएम आवास योजना के गरीबों के मकान भी खा गए। केंद्र सरकार प्रधानमंत्री आवास योजना की राशि में से 60% देती है, 40% राशि राज्य सरकार को देना होती है,लेकिन भूपेश बघेल ने ये राशि भी नहीं दी। जनता का धन भी लूटा जा रहा है। भूपेश बघेल कहते हैं एटीएम है पैसा दिल्ली भेजते हैं। उन्होंने कहा की गरीबों का हक खाने वालों को जनता कभी माफ नहीं करेगी

कांग्रेस सरकार ने छलावा किया
उन्होंने कहा की रोटी, कपड़ा, मकान, पढ़ाई, दवाई और रोजगार का इंतजाम गरीबों और किसानों का हक है। लेकिन भूपेश बघेल सरकार ने न तो किसी को पढ़ाया और न ही किसी की फीस भरवाई। कोरोना काल में पहले कांग्रेसियों ने वैक्सीन को लेकर भ्रम फैलाया कि ये मत लगवाना। प्रधानमंत्री मोदी जी के नेतृत्व में हमने कोरोना पर विजय पाई है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने युवाओं को 2,500 रुपये का बेरोजगारी भत्ता देने का वादा किया था, लेकिन सरकार बनने के बाद कुछ नहीं दिया। जिस तरह कमलनाथ ने मध्यप्रदेश में कर्जमाफ़ी के नाम पर झूठ बोला था, उसी तरह भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ में किसानों के साथ छलावा किया है।

छत्तीसगढ़ में धर्मांतरण का खेल शुरू
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा की आजकल भूपेश बघेल वोट मांगने आते हैं और कहते हैं कि जिला बना दूंगा लेकिन मैं पूछता हूँ, पिछले 3 साल में तुमने क्या किया। कांग्रेस सरकार सनातन संस्कृति को कुचलने की कोशिश कर रही है। यहाँ धर्मांतरण का खेल शुरू हो गया। श्री चौहान ने कहा की यह श्रीराम का देश है,इस संस्कृति को कोई नहीं कुचल पाया। छत्तीसगढ़ की जनता तुम्हें माफ नहीं करेगी। उन्होंने कहा कि हमने मध्यप्रदेश में कानून बनाया है, लालच देकर, डर या भय से कोई धर्मांतरण नहीं कर सकता।

भूपेश सरकार में पनप रहे माफिया
श्री चौहान ने कहा की छत्तीसगढ़ में शराब माफिया, रेत माफिया और कोयला माफिया पनप रहे हैं। भूपेश बघेल ने ट्रांसफर उधोग चालू कर कलेक्टर और एसपी के रेट तय कर दिए हैं। छत्तीसगढ़ में जनता का धन लूटा जा रहा है, गरीब जनता के अधिकारों का हनन किया ज रहा है, जबकि मध्यप्रदेश की भाजपा सरकार में माफ़ियाओं को कुचला जा रहा है, जनता को सुशासन देने भाजपा की सरकारें प्रतिबद्ध हैं। उन्होंने चेतावनी भरे अंदाज में कहा की भूपेश बघेल की कांग्रेस सरकार ने अगर गड़बड़ नहीं रोकी, तो जनता कांग्रेस के सिंहासन को नेस्तनाबूद कर देगी।

जहां जहां भूपेश गए, वहाँ वहाँ कांग्रेस साफ
उन्होंने कहा की कांग्रेस हम दो हमारे दो के सिद्धांत पर चल रही है ,हाल ही में 4 राज्यों में हुई कांग्रेस की दुर्गति को हमने देखा है कांग्रेस में केवल 2 ही नेता है, उत्तरप्रदेश में 2 ही सीट मिली और देशभर में 2 ही राज्य में कांग्रेस बची है। भूपेश बघेल जहां जहां गए वहाँ वहाँ बँटाधार हुआ है, उन्होंने कहा की भूपेश असम, उत्तरप्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब में सरकार बनाने गए थे, लेकिन साफ करके आ गए, यहाँ भी एक बाबा थे सिंहदेव ढाई – ढाई साल का समझौता हुआ था, आधा तुम्हारा आधा हमारा। उन्होंने कहा की छत्तीसगढ़ को लूटने का काम भूपेश ने किया है और जब राहुल गांधी जैसे नेता हो तो दुश्मन की जरूरत ही नहीं।

कांग्रेस के जाल में नहीं फंसना
श्री चौहान ने कहा की भारत के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है कि जब किसी उपचुनाव में मुख्यमंत्री ने घोषणापत्र जारी किया है, एक कहानी सुनाते हुए कहा की कॉंग्रेस के किसी भी लोभ लालच में जनता को नहीं आना है, क्योंकि कांग्रेसी पहले भी लालच देकर जनता को ठग चुके हैं। चुनावों के समय सत्ता पाने के लिए कांग्रेस लुभावने वादे करती है, लोभ लालच देती है लेकिन हमें उसके जाल में नहीं फँसना है। उन्होंने कहा की मामा आपसे यही कहने आया है। कांग्रेस को सबक सिखाने के लिए संकल्प लीजिए कि भाजपा को अपना आशीर्वाद देकर विजय बनाइये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *