इंडिया वाल

Congress President Election: कौन बनेगा कांग्रेस का नया अध्यक्ष? इस दिन चल जाएगा पता

दिल्ली।कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव की तारीख तय करने के लिए कांग्रेस वर्किंग कमिटी (CWC) की बैठक हुई. सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव 17 अक्टूबर को होगा. इसके लिए 22 सितंबर को नोटिफिकेशन जारी होगा. चुनाव के लिए नामांकन 24 सितंबर से 30 सितंबर तक सुबह 11 से 3 बजे तक होगा. सभी प्रदेश कार्यालयों में 17 अक्टूबर को सुबह 10 से 4 बजे तक वोटिंग होगी और 19 अक्टूबर को काउंटिंग के बाद नतीजे सामने आएंगे. 

कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव के लिए नामांकन कांग्रेस मुख्यालय में होगा. कुल 9 हजार से ज्यादा मतदाता हैं. वीडियो कांफ्रेंसिंग से हुई इस बैठक में सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी विदेश से जुड़े. इनके अलावा बैठक में हरीश रावत, सलमान खुर्शीद, मुकुल वासनिक, मल्लिकार्जुन खड़गे, कुमारी शैलजा, मधुसूदन मिस्त्री, केसी वेणुगोपाल, जयराम रमेश, अजय माकन, अभिषेक मनु सिंघवी समेत कई नेता कांग्रेस दफ्तर में मौजूद रहे. 

पार्टी से नाराज चल रहे आनंद शर्मा भी सीडब्ल्यूसी की बैठक में मौजूद रहे. आनंद शर्मा ने कांग्रेस से इस्तीफा देने वाले पूर्व राज्यसभा सांसद गुलाम नबी आजाद से कल शाम ही मुलाकात की थी. सूत्रों के अनुसार सीडब्ल्यूसी की बैठक में कई नेताओं ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को दोबारा पार्टी का अध्यक्ष बनने के लिए कहा है. 

कांग्रेस शुरू करने वाली है भारत जोड़ो यात्रा

बता दें कि, कांग्रेस पार्टी राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के नेतृत्व में 7 सितंबर को कन्याकुमारी से ‘भारत जोड़ो यात्रा’ शुरू करने वाली है. 148 दिवसीय इस यात्रा का समापन कश्मीर में होगा. पांच महीने की ये यात्रा 3,500 किलोमीटर और 12 से अधिक राज्यों की दूरी तय करने वाली है. पदयात्रा (मार्च) हर दिन 25 किमी की दूरी तय करेगी. इसमें पदयात्रा, रैलियां और जनसभाएं शामिल होंगी, जिसमें सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) और प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) सहित कांग्रेस (Congress) के वरिष्ठ नेता भी शामिल होंगे. 

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS