2 अगस्त को सभी विकासखंड के 7 अंग्रेजी माध्यम स्कूल का शुभारंभ,संविदा शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया होने तक वैकल्पिक व्यवस्था के तहत शिक्षकों की व्यवस्था

Shri Mi
2 Min Read

जशपुरनगर।कलेक्टर महादेव कावरे ने जिला शिक्षा अधिकारी श्री एस. एन पंडा को निर्देश देते हुए कहा है कि आगामी 2 अगस्त 2021 से जिले के निजी एवं शासकीय विधालय खुलेगी। कक्षा एक से पांचवीं, कक्षा आठवीं एवं कक्षा दसवीं और 12 वीं वर्तमान में संचालित होगा। स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम  स्कूल  2 अगस्त से प्रारंभ होंगे उन्होंने स्कूल खुलने के पहले सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। जिले के 7 सभी विकासखंड के अंग्रेजी माध्यम स्कूलों का जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति में शुभारंभ करना है इसके लिए भी शिक्षा अधिकारी को तैयारी करने के निर्देश दिए हैं। कलेक्टर ने कहा कि स्कूलों में कोविड-19 प्रोटोकाल का पालन करते हुए कक्षाएं लगाई जाएं। सभी शिक्षक एवं बच्चे मास्क लगाए एवं सेनेटाईजर का समय-समय पर उपयोग जरूर करें। स्कूलों में शिक्षक समय पर उपस्थित रहें। शिक्षक अपने कर्तव्यों का निर्वहन करते हुए कार्य करें।

जिला शिक्षा अधिकारी ने बताया कि जिले विकासखंड में संचालित होने वाले स्वामी आत्मानंद शासकीय उत्कृष्ट अगेजी माध्यम स्कूल में जब तक संविदा शिक्षक की भर्ती नहीं हो जाती तब तक अस्थाई रूप से वैकल्पिक व्यवस्था के तहत शिक्षकों की व्यवस्था की गई है । इनमें 1 से 12 कक्षा के लिए मनोरा अंग्रेजी माध्यम में कुल 20 शिक्षक, पत्थलगांव में 17 शिक्षक, कांसाबेल में 20 शिक्षक ,इसी प्रकार दुलदुला में 20 शिक्षक कुनकुरी 21 शिक्षक और बगीचा में 16 शिक्षक फरसाबहार में 20 शिक्षक की व्यवस्था की गई है।

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

close