आपणो राजस्थान

Rajasthan Paper Leak- पेपर लीक गैंग की जांच कर रही SOG ने फरार चल रहे 12 आरोपियों पर की इनाम की घोषणा

Rajasthan Paper Leak, Rajasthan News/राजस्थान में अलग-अलग पेपर लीक गैंग की जांच कर रही एसओजी ने शनिवार को फरार चल रहे 12 आरोपियों पर इनाम घोषित किया है। इनमें सरकारी कर्मचारी भी शामिल हैं। वहीं, जेईएन पेपर लीक के मास्टरमाइंड यूनिक उर्फ पंकज भांबू पर एसओजी ने 1 लाख रुपए का इनाम की घोषणा की है। इसके साथ ओमप्रकाश ढाका पर 75 हजार का इनाम घोषित किया गया है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

Rajasthan Paper Leak, Rajasthan News/वहीं, पेपर लीक और डमी बनकर पेपर देने वाले पोरव कालेर, हनुमान मीणा, शैतानराम विश्वोई, सम्मी उर्फ छम्मी पत्नी गणपत राम विश्वोई, रिंकू पुत्र नवल किशोर शर्मा और विनोद कुमार रेवाड पर 50-50 हजार रुपए का इनाम रखा गया है। इनके अलावा भंवर लाल, दीपक राहड, वर्षा पुत्री तेजाराम विश्नोई और सुनील बेनीवाल पर 25-25 हजार रुपए का इनाम घोषित किया गया है।

Rajasthan News/एसओजी के एडीजी वीके सिंह ने बताया- पेपर लीक मामले में एसओजी ने साल 2024 में एफआईआर दर्ज की है। उस एफआईआर में जो लोग फरार चल रहे हैं, उनके खिलाफ इनाम घोषित किया गया है। एक दो दिन में और लोगों के खिलाफ भी इनाम की घोषणा की जाएगी।

वीके सिंह ने बताया- यूनिक उर्फ पंकज भांबू की लंबे समय से एसओजी को तलाश है, इसलिए पर उस सबसे अधिक इनाम की घोषणा की गई है। इनमें कुछ आरोपी वो भी हैं, जिन्होंने कैंडिडेट की जगह डमी बैठकर परीक्षा दी थी। एसओजी की कार्रवाई के बाद ये लोग फरार हो गए। इसमें कुछ सरकारी कर्मचारी भी हैं।

Rajasthan Paper Leak/मीडिया रिपोर्ट अनुसार यूनिक चूरू की पूनिया काॅलोनी का रहने वाला है। उसका परिवार मूलत: झुंझुनूं के मंडावा में धीरासर गांव का है। यूनिक के पिता जगदीशचंद भांबू भी शिक्षा विभाग से रिटायर्ड हैं। उनकी पोस्टिंग चूरू में ही थी। इसीलिए परिवार चूरू आकर रहने लग गया था।

यूनिक को वनपाल परीक्षा पास करने के बाद 21 अगस्त 2023 में पोस्टिंग मिली। इसके बाद वह चूरू से अलवर चला गया था। अलवर में ही उसने जॉइन की थी। अलवर में उसकी ट्रेनिंग भी चल रही थी। यूनिक की पत्नी और भाई भी सरकारी नौकरी में हैं।

                   

Shri Mi

पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
Back to top button
close