एयू विश्वविद्यालय का घेराव..सैकड़ों की संख्या में पहुंच छात्र..एनएसयूआई नेता रंजित ने कहा..जैसी शिक्षा,वैसी परीक्षा..प्रबंधन ने मांगा तीन दिन समय

बिलासपुर—बुधवार को एनएसयूआई कार्यकारी जिलाध्यक्ष रंजीत सिंह की अगुवाई में सैकड़ों छात्र छात्राओं ने अटलबिहारी वाजपेयी विश्वविद्यालय का घेराव  किया। इस दौरान छात्र नेताओं ने तीन सूत्रीय मांग पत्र भी पेश किया। साथ ही प्रबंधनके खिलाफ जनकर नारेबाजी भी की है। छात्र छात्राओं ने कहा कि विश्वविध्यालय ने आनलाइनक्लास लिया है तो उसे आनलाइन परीक्षा भी लेना होगा।
 
                        एनएसयूआई कार्यकारी जिलाध्यक्ष रंजीत सिंह की अगुवाई में अटल बिहारी वा्जपेयी विश्वविद्यालय के छात्र छात्राओं ने घेराब किा। इस दौरान रंजीत सिंह ने कहा कि विश्वविद्यालय ने साल भर ऑनलाइन माध्यम से परीक्षा का संचालन किया है। रंजीत ने बताया कि इस दौरान सभी छात्र छात्राओं को नेटवर्क कनेक्टिविटी,मोबाइल डेटा और ऑनलाइन कक्षाओं के दौरान वीडियो का साफ साफ दिखाई नही दिए जाने वाली परेशानियों का सामना करना पड़ा है। जिसके कारण अधिक संख्या में विद्यार्थी ऑनलाइन कक्षा में उपस्थित भी नही हो सके। बावजूद इसके विश्वविद्यालय ने ऑफलाइन परीक्षा लिए जाने का एलान किया है। एनएसयूआई की मांग है कि परीक्षा का आयोजन भी आनलाइन किया जाए। 
 
          रंजीत सिंह ने प्रबंधन को बताया कि किसी भी महाविद्यालय में किसी भी कक्षा का पाठ्यक्रम पूरा नहीं हुआ है। महाविद्यालयों ने बिना सोचे समझे समय सारिणी जारी कर दिया है। जब तक सारे पाठ्यक्रम पूरे नही होते तब तक परीक्षा ना लिया जाए। 
 
                             इस दौरान एनएसयूआई नेता ने कहा कि राज्य शासन ने अभी तक ऑफलाइन परीक्षा का आदेश नही दिया है। जब तक आदेश जारी नहीं होता है तब तक किसी भी प्रकार की परीक्षा का आयोजन नहीं किया जाए। यदि परीक्षा ऑफलाइन पद्धति का आयोजन किया भी जाता है तो सबसे पहले वर्तमान  समय सारिणी को रद्द किया जाए। कम से कम एक से डेढ़ महीने बाद दूसरी समय सारिणी का एलान किया जाए।
 
          विश्वविद्यालय घेराव के दौरान पुलिस की चाक चौबन्द व्यवस्था देखने को मिली। कुलपति प्रभारी एच एस होता, कुलसचिव डॉ.सुधीर शर्मा, परीक्षा नियंत्रक प्रवीण कुमार पांडेय,सहायक कुलसचिव परीक्षा विभाग प्रदीप सिंह उपस्थित मौजूद रहे। प्रबंधन ने एनएसयूआई की तीनों मांगों को लेकर कमेटी बनाने की बात कही। साथ ही  तीन दिन के भीतर लिखित जवाब देने को कहा। 
 
     घेराव में मुख्य रूप से एनएसयूआई कार्य. जिलाध्यक्ष रंजीत सिंह,जिला उपाध्यक्ष लोकेश नायक,जिला महासचिव रंजेश सिंह,एजाज हैदर,अंकित सोनी,चंद्रप्रकाश साहू,नवीन कुमार,देवाशीष सिंह,सुमित शुक्ला, कुलदीप सोनी,विपिन साहू,वैभव शर्मा,रितिक नागदेव,आशीष पटेल,तुषार साहू,साहिल अली,मयंक कौशिक,आयुष चन्द्रा,राज पटेल,डेकेश चन्द्रा,विकास पटेल,बबिता ठाकुर,शालिनी सिंह,वैशाली साहू,नम्रता सोनी,पूजा तोमर,नीतू पांडेय,किरन साहू,अवनीश पाण्डेय,विकास मंडल,नीतीश पांडेय,निखिल,आदर्श भोसले आदि सैकड़ों की संख्या में एनएसयूआई कार्यकर्ता एवं छात्र छात्राये उपस्थित रहे।
 

Tags:, ,

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *