Bilaspur-अब तक 3 लाख 45 हजार से अधिक लोगो ने कोरोना वैक्सीन लगवायी,लाॅकडाउन में भी जारी है टीकाकरण

बिलासपुर। बिलासपुर जिले में शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों के 171 टीकाकरण केन्द्रों में कोरोना वैक्सीनेशन लगाने का कार्य लगातार किया जा रहा है।  इनमें शासकीय एवं निजी चिकित्सालय के केंद्र शामिल हैं। कलेक्टर डॉ सारांश मितर ने लोगों से अपील की है कि सभी पात्र नागरिक अवश्य टीका लगवाएं।जनवरी माह से प्रारंभ टीकाकरण अभियान में जिले के अब तक 3 लाख 45 हजार 102 लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई जा चुकी है। स्वास्थ्य विभाग से  मिली जानकारी के अनुसार इनमें  313881 लोगों को वैक्सीन की पहली डोज और 31221 लोगों को वैक्सीन की दूसरी डोज लगायी गयी है।

उल्लेखनीय है कि 45 वर्ष से अधिक आयु के जिले के सभी नागरिकों को कोरोना की वैक्सीन लगायी जा रही है। शासकीय चिकित्सालयों में यह वैक्सीन निःशुल्क लगाया जा रहा है। निजी चिकित्सालयों में टीका लगाने का मूल्य 250 रूपये निर्धारित किया गया है।उल्लेखनीय है कि जिला चिकित्सालय, आयुर्वेद  कॉलेज हास्पिटल, शहरी क्षेत्र के विभिन्न प्राथमिक  स्वास्थ्य केन्द्र, विकासखंडो के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों के साथ साथ विभिन्न प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों, उपसवास्थ्य केन्द्रों, अन्य  टीकाकरण केन्द्रों और विभिन्न निजी चिकितसालयो में भी टीकाकरण की सुविधा  उपलब्ध है।

जिले के  ग्रामीण क्षेत्रों में 106 टीकाकरण केंद्र, नगर पालिका क्षेत्र के 07, नगर निगम के अंतर्गत 40 एवं 18 निजी  चिकित्सालयों में कोरोना टीकाकरण केंद्र बनाया गया है।  वर्तमान में शासकीय अवकाश के दिनों में भी टीकाकरण का कार्य किया जा रहा है। लॉकडाउन अवधि में भी अपना परिचय पत्र और वैक्सीनेशन का दस्तावेज दिखाकर 45 साल से अधिक अधिक आयु के पात्र नागरिक चिकित्सालय आकर वैक्सीनेशन का कार्य करवा सकते हैं।       

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *