CG कार्रवाई-केंद्राधीक्षक हटाये गए…केंद्राध्यक्ष व परीक्षा प्रभारी संस्था मे नहीं रहेंगे,जानिये क्या है पूरा मामला

Shri Mi
2 Min Read

जशपुर। बोर्ड परीक्षा के नकल प्रकरण में बड़ी कार्रवाई हुई है। जिला शिक्षा अधिकारी ने जशपुर के महारानी लक्ष्मीबाई कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के केंद्राधीक्षक एमएस राठौर को केंद्राधीक्षक पद से हटाने का निर्देश दिया है। जशपुर के महारानी लक्ष्मीबाई कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय ओपन स्कूल, हाई स्कूल, हायर सेकेंडरी परीक्षा केंद्र के केंद्राध्यक्ष और परीक्षा प्रभारी को जिला शिक्षा अधिकारी जशपुर ने परीक्षा कार्य से हटाते हुए, नए केंद्र अध्यक्ष की नियुक्ति कर दी है। इस परीक्षा केंद्र में ओपन की परीक्षा में खुलेआम बोर्ड में परीक्षार्थियों के लिए उत्तर लिखकर नकल कराने की शिकायत के बाद यह त्वरित कार्रवाई की है

महारानी लक्ष्मीबाई कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के ओपन स्कूल परीक्षा केन्द्र में शिकायत की शुरूआती जांच में ही कई अनियमितताएं सामने आईं है। आरंभिक जांच के बाद ही मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए महारानी लक्ष्मीबाई कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के प्रभारी प्राचार्य और ओपन परीक्षा के केन्द्राध्यक्ष एमएस राठौर और ओपन परीक्षा प्रभारी को हटाया है।

जशपुर के जिला शिक्षा अधिकारी ने बताया कि ना केवल केन्द्राध्यक्ष और परीक्षा को पूरी परीक्षा प्रक्रिया से हटाया है, बल्कि एमएस राठौर और परीक्षा प्रभारी अरविंद कुमार श्रीवास व्याख्याता एलबी को पूरे परीक्षा अवधि में संस्था में उपस्थित नहीं रहने के आदेश जारी किए किए गए हैं। डीईओ ने अपने आदेश में ओपन परीक्षा के केंद्र अध्यक्ष राठौर प्रभारी प्राचार्य शासकीय महारानी लक्ष्मीबाई कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय को अपने आदेश में समस्त परीक्षा संचालन संबंधी दस्तावेज अभिलेख नए केंद्र अध्यक्ष दौलत राम पटेल व्याख्याता शासकीय महारानी लक्ष्मीबाई कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय को तत्काल सौंपने के आदेश दिए हैं।

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

close