VIDEO-देखें कहा हुई..आबकारी टीम की 1 साथ 3 ठिकानों पर ताबड़तोड़ कार्रवाई..भारी मात्रा में शराब की जब्ती और हजारों किलोग्राम लहान बरामद

बिलासपुर— जिला आबकारी टीम की बैक टू बैक एक साथ  लगातार कार्रवाई से कोचियों में  दशहत है। जिला आबकारी उपाय़ुक्त नीतू नोतानी ठाकुर ने बताया कि कलेक्टर के निर्देश पर कार्रवाई की गयी है। सहायक आयुक्त टी.पी.भूसाखरे के मार्ददर्शन में जिले की छापामार टीम ने चिल्हाटी, कोटा के लोकबन्द और तखतपुर स्थित गांव धूमा में कार्रवाई के दौरान भारी मात्रा में शराब और लहान का जखीरा बरामद किया है। ाी

                  जिला आबकारी उपायुक्त नीतू नोतानी ने बताया कि आबकारी टीम ने शुक्रवार को कलेक्टर के निर्देश पर एक साथ चिल्हाटी, कोटा का लोकबन्द और तखतपुर के धूमा गांव में एक साथ छापामार कार्रवाई की है। सहायक आयुक्त के मार्गदर्शन में टी म ने तीन अलग ठिकानों में कार्रवाई के दौरान कुल आठ प्रकरण दर्ज किए है। इस दौरान टीम को  कुल 277 लीटर से अधिक शराब और 7150 किलोग्राम लहान बरामद किया है। इस तरह बरामद माल की कीमत 4 लाख 76 हजार रूपए से अधिक है।

                    आबकारी उपायुक्त ने बताया कि टीम ने कोटा के ग्राम लोकबन्द में प्रमोद डहरिया के ठिकाने से 25 लीटर हाथ भठ्ठी शराब बरामद किया है। इसके अलावा गांव लमकेना में अज्ञात आरोपी के ठिकाने से टीम ने 35 लीटर महुआ शराब और 1000 किलोग्राम लहान को जब्त किया है। दोनों ही प्रकरणों में 34(1)(क)(च),34(2) और 59(क) का अपराध दर्ज किया गाय है।

                   आबकारी टीम ने तखतपुर के गांव धूमा में कार्रवाई करते हुए कोचिया नरेद्र्र मरकाम के कब्जे से 50 लीटर हाथ भठ्ठी शराब समेत 2000 किलोग्राम लहान को अपने कब्जे में लिया है। ईश्वर यादव के कब्जे से 30 लीटर शराब के साथ 1000 किलो लहान को जब्त किया गया है। साथ ही अज्ञात आरोपी के ठिकाने से टीम ने कुल पचास लीटर शराब बरामद हुआ है। आरोपियों के खिलाफ 34(1)(क)(च),34(2) और 59(क) दर्ज किया गया है। इसके अलावा धूमा में ही 34(1) (क)(च का दो प्रकरण दर्ज कर 2 लीटर शराब को कब्जे में लिाय गया है।

                  नीतू नोतानी ने बताया कि थाना सरकन्डा के  चिल्हाटी में नदी किनारे  85 लीटर शराब और 1150 किलोग्राम लहान आबकारी टीम ने जब्त किया है। यहां भी अज्ञात आरोपी के खिलाफ 34(1)(क)(च),34(2) और 59(क) का अपराध दर्ज किया गया है। इस तरह संयुक्त कार्रवाई के दौरान आबकारी विभाग को भारी सफलता मिली है। टीम ने कुल 277 लीटर शराब और 7150 किलोग्राम लहान बरामद किाय है। बरामद माल की कीमत करीब 4 लाख 76 हजार रूपयों से अधिक है।

                 तीन अलग अलग ठिकानों में आबकारी टीम की छापामार कार्रवाई में आबकारी दारोगा धीरज कन्नोजिया, आनन्द वर्मा, मुकेश पाण्डेय, रमेश कुमार दुबे, नेतराम बंजारे, सुरेश कोशिल, रामेश्वर पाण्डेय, राज कुमार कुर्रे, नवनीत पाण्डेय, संजय गुप्ता राजेश्वर, शरीफ खान, घनश्याम राठौर, रामसनेही यादव गणेश चेलकर का विशेष प्रयास रहा।  नीतू नोतानी ने बताया कि कोचियों के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है। यह प्रक्रिया लगातार जारी रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *