मेरा बिलासपुर

White Hair Remedy: सफेद बाल 2 घंटे में हो जाएंगे Permanent Black, मेहंदी में बस मिला लें ये एक चीज, कलर लगाना भूल जाएंगे

White Hair Remedy

White Hair Remedy-कम उम्र में बालों का सफेद होना आम बात होती जा रही है. अगर आप इसे छुपाने के लिए केमिकल कलर का यूज करते हैं तो तय है ये सफेदी और बढ़ेगी और आपके बाल और तेजी खराब होंगे. बालों को टूटना और जड़ से टूटने का भी केमिकल कलर एक बड़ा कारण होते हैं.

White Hair Remedy-लेकिन ऐसा नहीं है कि आप अगर कलर यूज न करें तो आपके बाल काले नहीं हो सकते. यहां आपको कुछ ऐसे देसी नुस्खे बताने जा रहे हैं जो आपके बालों के सफेदी से छुटकारा दिला देंगें और इसका कोई भी साइड इफैक्ट भी नहीं होगा.

सफेद बालों को काला करने के लिए घरेलू उपाय 

White Hair Remedy-बालों को काला करने के लिए 2 चम्मच आँवला पाउडर और 3 चम्मच नारियल तेल को एक बर्तन में ले और उसको गरम कर लें फिर तेल को ठंडा होने दे और जब तेल ठंडा हो जाये तो उस तेल से अपने बालों की जड़ो में लगाकर अच्छे से मसाज करें फिर रात भर इस तेल को आप लगा रहने दे और इस प्रक्रिया को आप हफ़्ते में 2 बार कर सकते है. देखते ही देखते कुछ दिनों में आपके बालों की सफेदी भी गायब होगी और बालों का झड़ना भी.

काली कॉफी से बाल नेचुरली काले हो जाते है. काली कॉफी का इस्तेमाल एनर्जी ड्रिंक के तौर पर भी किया जाता है लेकिन काली कॉफी आपके सफेद बालों को काला करने में भी मदद कर सकती है इसके लिए आप सबसे पहले 2 कप पानी उबालकर उसमें 4 चम्मच ब्लैक कॉफी पाउडर मिला ले. फिर उस पानी को ठंडा करके अपने बालों में लगा ले और फिर करीब 1 घंटे बाद कॉफी वाले पानी को निकाल दे.

केन्द्रीय मंत्री को मालूम ही नहीं..ट्रेन क्यों बन्द हुई.. पेट्रोल डीजल के दाम पर कहा..इस पर हमारा बस नहीं.. पढ़ें..काला झण्डा दिखाने के सवाल पर..क्या दिया जवाब

मेहंदी में चायपत्ती हल्दी और इंडिगो मिलाकर लगाएं 

बालों को काला करने के लिए सबसे आसान, असरदार और कारगर नेचुरल डाई है, मेहंदी में चायपत्ती,हल्दी और इंडिगो को मिला कर लगाना. हरी मेहंदी और इंडिगो पाउडर को बराबर हिस्से में लें और उसमें 3 चम्मच हल्दी मिला लें और चाय पत्ती के पानी में इसे घोल कर बालों में लगा लें. 2 घंटे बाद बाल धो लें और आपके सफेद बाल काले नजर आने लगेंगे. ये करीब 20  दिन तक चलेगा. फिर दोबारा आप ये प्रक्रिया दोहरा लें, बाल काले, चमकदार और नेचुरली मजबूत होने लगेंगे.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.) 

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS