जश्न – प्रण बिटिया आग्रह दिवस : बिटिया टोली ने कहा -आओ वोट डाल के जाबे

जशपुरनगर-आज पूरे जशपुर जिले में अन्तर्राष्ट्रीय बालिका दिवस को जश-प्रण की बिटिया टोलियों ने “जशप्रण बिटिया आग्रह दिवस” के रूप में मनाया – जिसके दौरान उन्होंने मतदाताओं से गृह भेंट कर उनसे २० नवम्बर को मतदान करने का आग्रह किया- बिटिया टोलियों की उपस्थिति में मतदाताओं द्वारा मतदाता शपथ पत्र भी भरे गए।अंतर्राष्ट्रीय बालिका दिवस 11 अक्टूबर को स्वीप कार्यक्रम अंतर्गत जश-प्रण बिटिया आग्रह दिवस के रूप में मनाया जा रहा है ।

जिसमें जशपुर जिले के विद्यालयीन एवं महाविद्यालयीन छात्राओं की बिटिया टोली अलग अलग कई दल बना कर नारे लगाते हुए घर घर पहुँची और सबसे मतदान करने का आग्रह किया।

आज हुए कार्यक्रम में जिले के शासकीय एवं अशासकीय 215 हाई एवंहायरसेकंडरी स्कूल तथा 14 महाविद्यालय के बिटिया टोली की छात्राओं के कुल 504 दल द्वारा 17540 घरों में पहुंच कर 65000 से अधिक मतदाताओं को मतदान करने का शपथ दिलाया। जिसमें उन्होंने शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों के मतदाताओं को मतदान करने का आग्रह किया । प्रत्येक टोली में 10-15 छात्राओं शामिल रही

छात्राओं की ” बिटिया टोली ” के प्रत्येक सदस्य गुरुवार को नगर एवं गावँ के वार्डों एवम मोहल्ले में घूम घूम कर शहरी एवं ग्रामीण मतदाताओं को जागरूक करते हुए मतदान हेतु प्रेरित किये । बिटिया टोली की छात्राएं अपने हाथों में मतदान के नारे की तख्ती साथ लेकर मतदान के नारे लगाते हुए घर घर जाकर विनम्रता पूर्वक अभिवादन करते हुए 20 नवम्बर को मतदान करने का अनुरोध करते हुए मतदान करने का संकल्प भी कराया गया।

नगरपालिका एवं नगरपंचायत क्षेत्र के जिन मतदान केंद्रों में पिछले निर्वाचनों में कम मतदान हुए हैं उन मतदान केन्द्र क्षेत्र में बिटिया टोली ने सभी घरों में घूम कर शत प्रतिशत मतदान करने का आग्रह किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *