जांच के बाद प्रतिबंध से मिली मुक्ति

rajasaw mandalबिलासपुर—कलेक्टरअन्बलगन पी. के आदेश पर जांच के बाद  लिंगियाडीह के खसरा क्रमांक 15 स्थित निजी भूमि में से 851 बटांकनों को और खसरा क्रमांक 198 के 435 बटांकनों के विक्रय पर लगे प्रतिबंध को हटा दिया गया है। मुक्त किये गये बंटाकनों का उनके क्षेत्रफल सहित सूची जारी कर सर्वसाधारण की सूचना हेतु ग्राम पंचायत भवन लिंगियाडीह एवं तहसील कार्यालय बिलासपुर में चस्पा किया गया है।
                        प्रतिबंध मुक्त किये गये बटांकनों के संबंध में यदि कोई न्यायालयीन प्रकरण लंबित होंगे, तो प्रतिबंध से मुक्त किया जाना न्यायालयीन आदेश के अंतर्गत प्रभावशील होगा। आयुक्त भू-अभिलेख बिलासपुर के आदेश पर ग्राम लिंगियाडीह के खसरा क्रमांक 15, 54 एवं 198 के सीमांकन का कार्य संभागायुक्त  सोनमणि बोरा और कलेक्टर  अन्बलगन पी. के विशेष मार्गदर्शन में पूर्ण किया गया।
                               खसरा नंबरों का मिसल एवं अन्य उपलब्ध दस्तावेज तथा नक्शे के आधार पर परिसमापन करते हुए आवश्यकतानुसार आधुनिक सर्वेक्षण प्रणाली (जीपीएस) की सहायता से निजी एवं शासकीय भूमि की सीमा पृथक-पृथक निर्धारित किया गया है। खसरा क्रमांक 15 का कुल क्षेत्रफल 185.81 एकड़ है जो 1220 बटांकनों में विभाजित है। खसरा क्रमांक 198 का कुल क्षेत्रफल 257. 63 एकड़ है जो 582 बटांकनांे में विभाजित है। खसरा नंबर 15 के बटांकनों में से 8 बटांकन के अंतर्गत 26.1 एकड़ भूमि शासकीय मद में तथा खसरा नंबर 198 के बटांकनों में से 7 बटांकन के अंतर्गत 43.09 एकड़ भूमि शासकीय मद में है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *