धूमधाम से मनाया गया वीर हनुमान का जन्मोत्सव

hanuman_jayantiबिलासपुर–नगर में हनुमान जन्मोत्सव धूम धाम से मनाया गया। सुबह से ही मंदिरों में भक्तों की भीड़ देखने को मिली। श्रद्धालुओं ने जगह जगह गरीबों के बीच प्रसाद का वितरण किया। राम भक्त हनुमान से सुख समृद्धि और विकास का आशीर्वाद मांगा। दोपहर को भी प्रसाद का वितरण किया गया। भक्तों ने रैली निकालकर वीर हनुमान का जयघोष किया। इस दौरान यातायात व्यवस्था भी प्रभावित होते दिखाई दी।

                     हनुमान जन्मोत्सव पर नगर में जगह जगह विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया। सुबह से मंदिरों में घंटे और घड़ियाल बजते रहे। हनुमान भक्तों ने भगवा झंडा लेकर नगर के कोने कोने में जुलूस भी निकाला।

                                आज सुबह से ही शहर के सभी हनुमान मंदिर में जमकर भीड़ देखने को मिली। श्रद्धालुओं ने वीर रामभक्त हनुमान का पूजा पाठ किया। भोग लगाने के बाद प्रसाद का वितरण किया। देर दोपहर के बाद शाम को मंदिरों के सामने लंम्बी लम्बी कतारें देखने को मिला। सोशल मीडिया में भी रामभक्त हनुमान उपासकों ने एक दूसरे को हनुमान जंयती की बधाई दी। सोशल मीडिया में पिता केशरी और माता अंजना के गोद में बाल हनुमान की फोटो को जमकर शेयर किया गया।

                     मंगला चौक से लेकर  बृहस्पतिबाजार, देवकीनंदन चौक, पुराना बस स्टैण्ड, समेत सभी हनुमान मंदिरों में भक्तों ने भगवान हनुमान की प्रतिमा का अभिषेक किया। सिंदुर लेप के बाद चना,गुड़ नारियल और इलायची दाना चढ़ाया। पूजा अर्चना और आरती के बाद आशीर्वाद मांगा। इस दौरान भक्तों ने हनुमानाष्टक,चालिसा,और बजरंग बाण का पाठ भी किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *