नव पदस्थ पुलिस कप्तान ने कहा..जरूरत पड़ी तो सेल का करेंगे गठन..कलेक्टर से भी करेंगे चर्चा

बिलासपुर—-  नव पदस्थ पुलिस कप्तान दीपक कुमार झा ने मंगलवार को कामकाज संभाला। इसके बाद पत्रकारों के साथ संवाद भी किया। उन्होने बताया कि पुलिस में पारदर्शिता और कानून व्यवस्था को बनाकर रखना महत्वपूर्ण जिम्मेदारी है। रेत, कोयला और जमीन माफियों को लेकर यदि शिकायत होती है तो कार्रवाई भी होगी। जरूरत पड़ी तो इसके लिए एक सेल का भी गठन करूंगा। मामले को लेकर कलेक्टर से भी चर्चा करूंगा।

                      कामकाज संभालने के बाद नव पदस्थ पुलिस कप्तान दीपक कुमार झा आज पत्रकारों से रूबरू हुए। इस दौरान उन्होने सभी पत्रकारों से परिचय लिया। साथ ही अपना परिचय भी दिया। पुलिस कप्तान ने बताया कि वह बिलासपुर संभाग के रायगढ़ में काम कर चुके हैं। बालौद में काम करने का अवसर मिला। ईओडब्लू में भी सेवाएं दे चुके हैं। बिलासपुर पहले जगदलपुर में भी काम करने का मौका मिला। 

                                     दीपक कुमार झा ने इस दौरान पत्रकारों से सूझाव मांगने के साथ ही सवालों का जवाब दिया। उन्होने बताया कि नशे के खिलाफ अभियान चलाया जाएगा। थानों में महिला फरियादियों के लिेए बनाए गए संवेदना केन्द्र के सवाल पर रउन्होने कहा कि खामियों को शीघ्रता से दूर किया जाएगा। रिमोट थानों में भी संवेदना की गतिविधियों को बेहतर बनाया जाएगा।

                पुलिस कप्तान ने एक सवाल के जवाब में बताया कि कोयला, रेत और जमीन माफियों को लेकर यदि शिकायत मिलती है तो जरूर कार्रवाई करेंगे। जरूरत पड़ी तो अपराध पर अंकुश लगाने सेल का भी गठन करें। मसले को लेकर कलेक्टर से भी चर्चा करेंगे। 

         यातायात समस्या के सवाल पर दीपक झा ने कहा कि व्यवस्था को दूर करने हर संभव कदम उठाया जाएगा। थाने बढ़ाने के सवाल पर कहा कि तीन नए थाना बनाए जाने का प्रस्ताव भेजा गया है। शासन से आदेश के बाद नए थाने बनाए जाएंगे। लेकिन अपराध से निपटलने के लिए बड़ेथानों में चौकियां स्थापित करने का प्रयास किया जाएगा।

Tags:,

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *