अब कमल नाथ बोले – अगर BJP के पास बहुमत है…तो ला सकते हैं अविश्वास प्रस्ताव, उन्हें किसी ने नहीं रोका

Shri Mi
2 Min Read

भोपाल।मध्यप्रदेश में चल रहे सियासी घटनाक्रम के बीच आज मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि अगर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पास बहुमत है, तो वे अविश्वास प्रस्ताव ला सकते हैं।
कमलनाथ ने विधानसभा परिसर में पत्रकारों से चर्चा में कहा कि भाजपा को अगर यह लगता है कि उनके पास बहुमत है, तो वह अविश्वास प्रस्ताव ला सकते हैं, उन्हे किसी ने रोका नहीं है। उन्होंने दावे से कहा कि राज्य की कांग्रेस सरकार अपना बहुमत साबित कर देगी।मध्य प्रदेश में तेजी से बदलते राजनीतिक घटनाक्रमाें के बीच मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सोमवार को कांग्रेस के कई विधायकों को बंदी बनाये जाने का आरोप लगाया। सीजीवालडॉटकॉम NEWS के व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक कीजिए।

Join Our WhatsApp Group Join Now

कमलनाथ ने राज्यपाल लालजी टंडन को लिखे पत्र में यह आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के कई विधायकों को बंदी बना लिया गया है और इस तरह की परिस्थिति में विधानसभा में बहुमत परीक्षण कराये जाने का कोई औचित्य नहीं है। उन्होंने पत्र में जोर देकर कहा कि विधायकों के किसी तरह की बंदिश से बाहर रहने तथा पूरी तरह से दबाव मुक्त होने पर ही बहुमत परीक्षण कराना उचित होगा, अन्यथा यह सुनिश्चित रूप से अलोकतांत्रिक और असंवैधानिक कदम होगा।

मुख्यमंत्री ने आज के पत्र में राज्यपाल को पूर्व में 13 मार्च को लिखे गये पत्र का भी उल्लेख किया, जिसमें उन्होंने कहा था कि कांग्रेस के कई विधायकों को बंदी बनाकर कर्नाटक ले जाया गया है और वहां की पुलिस के नियंत्रण में रखकर उनसे विभिन्न प्रकार के बयान लिखवाने की कोशिश की जा रही है। उन्होंने यह भी आरोप लगाया था कि विपक्षी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) कांग्रेस के विधायकों को रिश्वत और अन्य प्रलोभन देकर अपने पक्ष में करने का षडयंत्र रच रही है।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close