कोरोना से बचावः इस बार नवरात्रि पर डोंगरगढ़ और मैहर मे नहीं रहेगा ट्रेनों का स्पेशल स्टापेज

Chief Editor
2 Min Read
Irctc, Railway, Indian Rail, Rail, Tatkal Reservation, Tatkal Booking, Tatkal Ticket, Booking Rules,,Indain Railway, Special Trains, Festival Month, Passengers, Indian Railways Irctcspecial, Trains,

बिलासपुर । कोरोना वायरस से बचाव के लिए इस साल नवरात्रि में डोंगरगढ़ औऱ मैहर में नवरात्रि पर मेले का आयोजन नहीं किया जा रहा है। भीड़ से बचने के लिए प्रशासन ने यह निर्णय लिया है। जिसके मद्देनज़र रेल्वे ने भी इस बार स्पेशल ट्रेन चलाने और ट्रेनों का स्टापेज इन स्टेशनों पर नहीं करने का निर्णय लिया है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

रेल्वे की ओर से ज़ारी विज्ञप्ति मे कहा गया है कि हर वर्ष की भांति इस वर्ष मॉ बम्लेश्वरी मंदिर, डोंगरगढ में चैत्र नवरात्रि पर्व 25 मार्च, से 02 अप्रैल तक मेले आयोजन होने का कार्यक्रम था। जिला कलेक्टर राजर्नादगॉव के आदेशानुसार उक्त मेला अविध में लाखों की संख्या में श्रद्धालु दर्शन हेतु मॉ बम्लेश्वरी डोंगरगढ मेले आते है। कोरोना वायरस के सकंमण को देखते हुए इस वर्ष मॉ बम्लेश्वरी डोंगरगढ में ट्रेनों का स्टापेज रद्द किया गया है।
रेलवे प्रशासन के द्वारा भी कोनोरा वायरस के दुष्प्रभाव से बचने के उद्देश्य से डोंगरगढ स्टेशन में स्पेशल ट्रेनों का संचालन तथा ट्रेनों का स्टापेज नहीं करने का निर्णय लिया गया है।

इसी तरह प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी मध्य प्रदेश के मैहर में चैत्र नवरात्रि मेला में जाने वाले दर्शनार्थियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुये रेलवे प्रशासन द्रारा गाडियों का अस्थायी ठहराव तथा मेला स्पेशल ट्रेनों की सुविधा प्रदान की घोषणा 18 मार्च, को रेल प्रशासन के द्वारा की गयी थी। पश्चिम मध्य रेलवे से प्राप्त जानकारी के अनुसार मध्य प्रदेश के मैहर में चैत्र नवरात्रि मेला का पूरा कार्यक्रम कोनोरा वायरस दुष्प्रभाव से बचने के उद्देश्य से रदद किया गया है।

close