महामहीम हमारी संरक्षक..टकराव का सवाल नहीं..उच्च शिक्षा मंत्री ने कहा ..युवाओं को मिलेगा निगम मंडल में स्थान..मरवाही चुनाव कांग्रेस जीतेगी

Editor
5 Min Read

बिलासपुर—- स्वतंत्रता दिवस के मुख्य अतिथि उच्च शिक्षा मंत्री उमेश पटेल ने कहा..महामहीम सरकार की संरक्षण हैं। टकराव का सवाल ही नहीं उठता है। पिछले 18 महीनों में सरकार ने जनहित में बहुत काम किए हैं। और आज भी स्वतंत्रता दिवस पर सरकार ने आम जनता को तोहफा दिया है। उच्च शिक्षा मंत्री ने कहा पंचायत से लेकर हर जरूरी जगह युवा कार्यकर्ताओं को मौका मिला है। निगम मंडल नियुक्ति में युवा कार्यकर्ताओं को प्राथमिकता दी जाएगी।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                 पुलिस लाइन में आय़ोजित स्वतंत्रता दिवस की प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री उमेश पटेल ने सलामी ली। मुख्यमंत्री के भाषण का वाचन किया। इसके बाद उन्होने जिला पंचायत कार्यालय में गढ़ कलेवा का उद्घघाटन किया। विधायक शैलेश पाण्डेय के कार्यालय पहुंचकर कार्यकर्ताओं से बातचीत की। साथ ही पत्रकारों के सवालों का जवाब भी दिया।

यूजीसी गाइड लाइन के अनुसार होगी परीक्षा

            पत्रकारों से बातचीत के दौरान उच्च शिक्षा मंत्री उमेश पटेल ने बताया कि विश्वविद्यालय ने नए तरीके से परीक्षा आयोजन का फैसला किया है। परीक्षा आयोजन को लेकर हमारी पहली प्राथमिकता छात्र छात्राओं की जीवन को सुरक्षित और संरक्षित रखना है। इसी बात को ध्यान में  रखते हुए हमने आनलाइन परीक्षा लेने का फैसला किया है। अभी प्रक्रिया विचाराधीन है। लगातार काम भी चल रहा है। क्योंकि सुरक्षा के साथ बच्चों का समय और डिग्री का भी महत्व है। उमेश पटले ने बताया कि आनलाइन परीक्षा को लेकर अभी आउटलाइन प्रक्रिया को ही तैयार किया गया है। छात्रों में उहापोह के सवाल पर पटेल ने कहा कि हम यूजीसी की गाइड लाइन के अनुसार ही परीक्षा फार्मेट बना रहे हैं। प्रक्रिया में सुधार हो सकता है लेकिन बदलाव की बात ही नहीं है। विद्यार्थियों को घबराने की जरूरत नहीं है।

टकरामव नहीं..महामहीम हमारी संरक्षक

                कुलपति नियुक्ति को लेकर सरकार और राज्यपाल की टकराव की बात सामने आयी। इसमें कितनी सच्चाई है…क्या मामला शांत हो चुका है। उच्च शिक्षा मंत्री ने कहा कि टकराव का सवाल ही नहीं उठता है। महामहीम हमारी संरक्षक हैं। ऐसा कुछ भी नहीं है। सब ठीक ठाक है।

निगम मंडल में रहेगी युवाओं की भूमिका

           युवाओं को निगम मंडल और लाभ के पदों में नियुक्ति के सवाल पर मंत्री ने कहा..युवाओं को पंचायत चुनाव में भरपूर मौका दिया गया। युवाओं की भूमिका पार्टी और सरकार में महत्वपूर्ण है। आने वाले समय में दावा है कि निगम मंडल,कार्पोरेशन समेत अन्य पदों में कांग्रेस के युवा कार्यकर्ताओं को स्थान दिया जाएगा।

जमीनी स्तर पर किया काम

                    पिछले 18 महीने के सरकार  के कामकाज को लेकर क्या कहेंगे। उमेश पटेल ने बताया कि कांग्रेस की सरकार बनने के बाद जमीनी स्तर पर राहत देने के काम को प्राथमिकता से लिया। चाहे किसानों की समस्या हो या गरीबों की बात हो। हमने बहुत काम किया है। जनता भी खुशा है।

          आजादी पर इस बार सरकार ने क्या तोहफा दिया है। सवाल के जवाब में मंत्री पटेल ने कहा कि किसानों को हमने बोनस दिया..और आगे भी जारी रहेगा। वन अधिकार पट्टा दिया जा रहा है। उसे जल्द ही पूरा किया जाएगा। आदिवासी क्षेत्रों मेें सामुहिक पट्टा का वितरण होगा। इससे विकास कार्य तेजी से होंगे।

जीतेंगे मरवाही चुनाव

           मरवाही चुनाव में कांग्रेस अपने को कहा पाती है। सवाल सुनते ही मंत्री उमेश पटेल ने तपाक से कहा कि हम मरवाही सीट जीत रहे हैं। क्या इसकी वजह तोड़फोड़ को जाएगा। उन्होने फिर दुहराया कि कांग्रेस पार्टी की जीत होगी।

दिग्गज नेता मौजूद

              इस दौरान नगर विधायक शैलेश पाण्डेय के अलावा पीसीसी उपाध्यक्ष अटल श्रीवास्तव,जिला कांग्रेस ग्रामीण अध्यक्ष विजय केशरवानी, शहर अध्यक्ष प्रमोद नायक, मेयर रामशरण यादव, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के नेता विवेक वाजपेयी, प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता अभय नारायण राय,जिला पंचायत अध्यक्ष अरूण सिंह चौहान,जिला पंचायत सभापति अंकित गौरहा, शहर महिला कांग्रेस अध्यक्ष सीमा पाण्डेय, जेपी मित्तल,रामा बघेल समेत कई कांग्रेस नेता विशेष रूप से मौजूद थे।

close