समितियों को सताने लगी नवरात्रि की चिंता..प्रशासन से मांगा दिशा निर्देश.. कहा..गाइड लाइन का करेंगे पालन

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

बिलासपुर— जैसे जैसे नवरात्र पर्व नजदीक आ रहा है। दुर्गोत्सव समितियों की चिंता सताने लगी है। गुरूवार को शहर की दुर्गाोतेसव समितियों के संचालकों ने प्रशासन से मिलकर दिशा निर्देश जारी करने की मांग की है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                समितियों के संचालकों ने रोशन सिंह की अगुवाई में एडिश्नल कलेक्टर से मुलाकात दुर्गात्सव को लेकर गाइड लाइन जारी करने की मांग की है। रोशन सिंह ने बताया कि हिन्दू परंपरा में शक्ति पूजा को अहम स्थान हासिल है। प्रदेश में बिलासपुर की पहचान धार्मिक नगरी के रूप में भी है। यहां पिछले पचास साल से नवरात्रि पर दर्जनों पूजा पंडाल की स्थापना होती है। लोग भक्तिभाव से माता का दर्शन करने नौ दिन पहुंचते हैं। 

          रोशन सिंह ने एडिश्नल कलेक्टर को बताया कि नवरात्रि पर्व 17 अक्टूबर से प्रारम्भ होने वाला है। हमेशा की तरह नगर में झांकी तैयारी का काम भी  जल्द ही शुरू होना है। चूंकि देश प्रदेश और हमारा जिला भी कोरोना के बुरे दौर से गुजर रहा है। शासन प्रशासन भी इस बात लेकर चिंतित है। 

                    बिलासपुर के सभी दुर्गौत्सव समितियों की मांग है कि दुर्गोत्सव पर्व को लेकर समय रहते जल्द से जल्द गाइड लाइन जारी किया जाए। ताकि समय रहते पर्व और पंडाल की तैयारियों के लिए समय मिल सके। रोशन सिंह ने कहा कि शासन की तरफ से जो भी दिशा निर्देश होगा सभी समितियां अक्षरसः पालन करेंगी।

TAGGED:
close