50 वें दिन भीड़ गायब..एटीएम ने दिया पांच सौ का नोट

sbiबिलासपुर–नोटबंदी के पचासवें दिन बैंकों में भीड़ नहीं दिखाई दी। उम्मीद जाहिर की जा रही थी कि पुराने नोट जमा करने का आज अंतिम है इसलिए बैंकों में भीड़ हो सकती है। लेकिन बिलासपुर में ज्यादातर बैंक खाली नजर आए। लोगों ने आराम से नए और पुराने नोट जमा किया। इस दौरान बैंक ग्राहकों ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि एटीएम से अब 500 के नए नोट मिल रहे हैं।

                                        नोटबंदी का आज पचासवां दिन था। उम्मीद के उलट बैंकों में भीड़ नहीं दिखाई दी। पुराने नोट जमा करने वाले बैंक में रह रहकर ही दिखाई दिए। भारतीय स्टेट बैंक समेत ओरिएंटल बैंक आफ कामर्स, विजया बैंक, इलाहाबाद बैंक, बैंक आफ महाराष्ट्र बरौदा बैंक,एक्सिस और कोटक महिन्द्रा बैंक में दोपहर तक कुछ लोगों ने पुराने नोट जमा किये। लेकिन किसी भी बैंक में लम्बी कतार देखने को नहीं मिली।

एसबीआई  रिजनल प्रबंधक और विजया बैंक कर्मचारी ने बताया कि हमें उम्मीद थी कि नोटबंदी के पचावें दिन भीड़ जरूर होगी। लेकिन ऐसा कुछ देखने को नहीं मिला। दोपहर तक करीब पचास लोगों ने ही पुराने नोट जमा किए है। किसी को भी नोट जमा करने के लिए इंंतजार नहीं करना पड़ा है।

दिखाई दिया सौ का नोट

             नोटबंदी के बाद पचासवें दिन बिलासपुर में कई लोगों के हाथों में पांच सौ का नया नोट देखने को मिला। कुछ लोगों ने बताया कि आज एटीएम से 5 सौ के नए नोट मिल रहे हैं। पांच सौ के नोट मिलने से उन्हें राहत मिली है। दो हजार के नोट बाजार में बमुश्किल से चल रहे थे। जरूरत के समानों के लिए उन्हें बहुत परेशानी हो रही थी। नहीं चाहते हुए भी उन्हें हजार पांच सौ रूपए से अधिक का सामान लेना पड़ता था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *