पूर्व मंत्री पटवा के खिलाफ सीबीआई ने धोखाधड़ी के सिलसिले में प्रकरण दर्ज किया

Shri Mi
1 Min Read

भोपाल-केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने बैंक के साथ करोड़ों रुपयों की धोखाधड़ी के मामले में मध्यप्रदेश के पूर्व मंत्री सुरेंद्र पटवा और सुश्री मोनिका पटवा के खिलाफ आज प्राथमिकी दर्ज कर उनके इंदौर और भोपाल स्थित परिसरों की तलाशी ली।सीबीआई सूत्रों के अनुसार इंदौर स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा की शाखा से प्राप्त शिकायत के आधार पर यह कार्रवाई की गयी है। शिकायत के अनुसार एक निजी कंपनी ने वर्ष 2014 से 2017 के दौरान अपने निदेशकों और अज्ञात लोकसेवकों की मदद से बैंक के साथ लगभग 29 करोड़ 41 लाख रुपयों की जालसाजी की। यह भी आरोप है कि संबंधित कंपनी ने आईडीबीआई बैंक के द्वारा प्रदान की गयी ‘ओवर क्रेडिट’ की सुविधा की मदद से भी बैंक ऑफ बड़ोदा में धोखाधड़ी की।

Join Our WhatsApp Group Join Now

इस मामले में मेसर्स पटवा ऑटोमोटिव प्राइवेट लिमिटेड इंदौर के निदेशक सुरेंद्र पटवा और सुश्री मोनिका पटवा, मेसर्स पटवा ऑटोमोटिव प्राइवेट लिमिटेड और अज्ञात लोकसेवकों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी है। आरोपियों के परिसरों से तलाशी के दौरान अनेक दस्तावेज मिले हैं, जिनकी छानबीन की जा रही है।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close