केन्द्रीय बजटः बस..जटा ही गया..अटल श्रीवास्तव ने कहा..नौकरी पेशा वर्ग से फिर धोखा..अभय और यूथ नेता ने कहा..अमृत काल तक केवल इंतजार

Editor
3 Min Read
बिलासपुर— मंगलवार को केन्द्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने अपना पांचवा बजट पेश किया। बजट पर जहा भाजपा नेताओं ने विकासपरक बताया तो कांग्रेस नेताओं ने बजट को दिशाहीन और हतोत्साहित करने वाला बताया। बिलासपुर में भी कांग्रेस के नेताओं ने बजट को देश की अर्थव्यवस्था की कमरतोड़ने वाला कहा। साथ ही इसे पूंजीपतियों का बजट कहा।

दिशाहीन और युवा, महिला विरोधी बजट– अटल श्रीवास्तव

आम बजट पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए छत्तीसगढ़ पर्यटन मंडल अध्यक्ष अटल श्रीवास्तव ने कहा कि बजट दिशाहीन है, इससे अमीर और अमीर होंगे ।  गरीब और गरीब होंगे। युवा, महिला, किसान और बेरोजगारों के निराशा हाथ लगी, टैक्स के स्लैब में कोई परिवर्तन नहीं हुआ और नौकरीपेशा वर्ग भी निराश हुआ। सर्वाधिक कमाई देने वाले बिलासपुर जोन में कोई भी यात्रियों के हित में घोषणा नहीं हुई।
 
महंगाई में वृद्धि वाला बजट–अभय नारायण
          
            बजट पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए प्रदेश कांग्रेस कमेटी प्रवक्ता अभय नारायण राय ने कहा कि पेट्रोलियम पदार्थों को लेकर बजट में कोई चर्चा नहीं हुई, बजट में किये गये प्रावधान से स्पष्ट है कि महंगाई पर कोई लगाम नहीं लगने वाली है, रेल और ट्रांसपोर्ट को लेकर कोई नई घोषणा नहीं की गई है।  60 लाख बेरोजगारों को नौकरी देने की बात तो की गई और नौकरी कब और कैसे मिलेगी, इसकी रूपरेखा नहीं बताई गई, सभी वर्गों के लिए बजट में लालीपाप का इंतजाम है।

किसानों को बजट ने किया निराश – प्रमोद नायक
आम बजट पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए जिला सहकारी बैंक अध्यक्ष प्रमोद नायक ने कहा कि किसान बिल वापस होने के बाद उम्मीद थी कि किसानों को लेकर नई घोषणा या बड़ा प्रावधान बजट में हो सकता था, लेकिन किसानों को निराशा हाथ लगी, एम.एस.पी. को लेकर कोई प्रावधान नहीं दिया गया है, रसायनिक खादों में भी लगातार वृद्धि हो रही है, उस पर भी कोई घोषणा नहीं किया गया है, बजट किसान विरोधी है।
 
 युवाओं को फिर छला गया..अरविंद शुक्ला
 
        यूथ कांग्रेस नेता अरविन्द शुक्ला ने बजट को हतोत्साहित करने वाला बताया। बजट में युवाओं को दूर रखा गया है। मजदूरों को कुछ नहीं दिया गया है। लोगों को 25 साल तक अच्छे दिन का इंतजार करना होगा। 100 स्मार्ट सिटी बनाने की बात कही थी, बजट में इस बात की कहीं चर्चा नहीं है।एक बार फिर रोजगार के नाम पर युवा ही नहीं बल्कि पूरे भारत को जटा गया है। महंगाई लगातार बढ़ रही है लेकिन मध्यम वर्ग को इनकम टैक्स में कोई राहत नहीं दी गई है.
close