पुलिस का मानवीय चेहरा :माँ की मौत-पिता जेल में,परवरिश के लिए तीन मासूम बच्चों को पुलिस ने बाल कल्याण समिति में कराया भर्ती

Shri Mi
3 Min Read

कोरबा।लगभग 1 साल से फरार आत्महत्या के दुष्प्रेरण के आरोपी को कोरबा पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इसके बाद तीन मासूम बच्चों की परवरिश के लिए परिवार में कोई नहीं बचा । तब पुलिस का मानवीय चेहरा सामने आया और पुलिस ने तीनों मासूम बच्चों को बाल कल्याण समिति में देखभाल के लिए भर्ती कराया।बता दें कि पति की प्रताड़ना से तंग आकर पत्नी ने खुद को आग लगाकर आत्महत्या कर ली थी। 11 जून को आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेज दिया गया।पुलिस अधीक्षक कोरबा भोजराम पटेल, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अभिषेक वर्मा, नगर पुलिस अधीक्षक दर्री लितेश सिंह द्वारा क्राईम मीटिंग में सभी थाना/ चौकी प्रभारियों को महिला व बच्चो से संबंधित लंबित सभी प्रकरणों के त्वरित निराकरण हेतु निर्देशित किया गया है। इसी क्रम में आज हरदीबाजार पुलिस द्वारा लगभग 01 वर्ष पुराने प्रकरण में आरोपी को गिरफ्तार किया।

Join Our WhatsApp Group Join Now

मिली जानकारी अनुसार 15 जून 2020 को संतोषी बाई पति संतगिर गोस्वामी उम्र 35 साल ने अपने घर में रखे मिट्टी तेल को अपने ऊपर छिड़क कर आग लगा ली थी।जिसे उपचार के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र हरदी बाजार में भर्ती कराया गया था ।जहां पीड़िता ने मेडिकल ऑफिसर की मौजूदगी में विवेचक को अपने कथन में बताया था कि पति संतगिर गोस्वामी के रोज रोज की लड़ाई झगड़े से तंग आकर उसने मिट्टी का तेल छिड़ककर आग लगाई है। जहां उपचार के दौरान 15 जून 2020 को ही पीड़िता की मौत हो गई थी।

जिससे चौकी हरदी बाजार में मर्ग कायम कर जांच में लिया गया। जांच पर पीड़िता व गवाहों के कथन के आधार पर आरोपी पति को 11 जून को 12:00 बजे गिरफ्तार कर लिया गया है।प्रकरण में पीड़िता की मृत्यु हो गई है और आरोपी संतगिर गोस्वामी को 11 जून को गैर जमानती धारा में गिरफ्तार कर न्यायालय के आदेशानुसार न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है।

जिससे आरोपी के तीनों नाबालिक बच्चे जिनमें जयदीप गिरी गोस्वामी उम्र 12 साल ,भागवत गिरी गोस्वामी उम्र 7 साल तथा शोभा गिरी गोस्वामी उम्र 5 साल के सुरक्षित जीवन यापन का संकट पैदा हो गया था और माता की मृत्यु पिता के गिरफ्तारी के बाद उक्त नाबालिक बच्चों की देखरेख करने वाला कोई नही रह गया था। जिसे देखते हुए पुलिस ने बाल कल्याण समिति कोरबा में उक्त बच्चों के सुरक्षित रहने की सुविधा प्रदान करने उन्हें भर्ती किया है।

उक्त कार्यवाही में उप निरीक्षक मयंक मिश्रा चौकी प्रभारी हरदीबाजार, आर 754 कमल कैवर्त, आर. 271 संजय चंद्रा, आर 213 गौकरण सिंह श्याम, आर 172 गौतम पटेल,आर. 803 हेमशरण श्याम की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close