TC के लिए पालकों व विद्यार्थियों को न हो परेशानी,DEO ने लिखा पत्र

Shri Mi
1 Min Read

राजनांदगांव। जिला शिक्षा अधिकारी आरएल ठाकुर ने सभी विकासखंड शिक्षा अधिकारी, प्राचार्य, सभी संस्था प्रमुख एवं प्रधान पाठकों को यह पत्र जारी किया है कि टीसी के आवेदन में जिला शिक्षा अधिकारी के प्रति हस्ताक्षर हेतु अनावश्यक पालकों एवं विद्यार्थियों को जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय न भेंजे। उन्होंने कहा कि टीसी हेतु पालकों एवं विद्यार्थियों को अनावश्यक परेशानी होती है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

नियमानुसार यदि कोई विद्यार्थी जिले से बाहर अन्य स्कूल में अध्ययन करना चाहता है, उसी स्थिति में जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा टीसी में प्रति हस्ताक्षर किए जाते हैं। विकासखंड शिक्षा अधिकारी अपने विकासखंड स्तर पर संबंधित प्राचार्य व संस्था प्रमुख तथा प्रधान पाठकों से चर्चा करें, क्योंकि दर्ज संख्या के आधार पर पाठ्यपुस्तकें, गणवेश, नि:शुल्क साइकिल जैसे शासन की महती योजनाओं का क्रियान्वय किया जाना है। अधिक संख्या में विद्यार्थियों को अन्य विद्यालयों में स्थानांतरण किए जाने पर व्यवस्था अंतर्गत शासकीय योजनाएं प्रभावित न होने पाएं। अत: दोनों संस्थाओं से चर्चा कर आवश्यक निराकरण करने के निर्देश दिए है।उन्होंने विद्यार्थी तथा पालक की मंशा अनुरूप संबंधित को टीसी देने के लिए आवश्यक सहयोग करने के लिए कहा है।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close