देर रात्रि बार ठिकानों पर आबकारी का धावा…पुलिस ने भी दिया साथ…स्टेशन निऱीक्षण में टीम को क्या हाथ लगा..पढ़ें खबर

Editor
3 Min Read
बिलासपुर—-चुनाव तैयारियों के मद्देनजर आबकारी की टीम ने बीती रात बार समेत शराब दुकानों में औचक धाा बोला। कलेक्टर सौरभ कुमार के निर्देश और प्रभारी आबकारी अधिकारी एमएन सिन्हा की अगुवाई में टीम ने शहर के प्रमुख दुकान पहुंच गतिविधियों का जायजा लिया। साथ ही बार और दुकानदारों को उचित निर्दश दिया।
आबकारी की टीम ने बीती देर रात्रि शहर के शराब दुकानों और बार का औचक निरीक्षण किया। प्रभारी अधिकारी एमएन सिन्हां ने बताया कि कलेक्टर के निर्देश पर रणनीति के तहत टीम का गठन कर देर रात निरीक्षण के भेजा गया। जिले में स्थित एफएल3 / 3 (क) / 4 (क) हॉटल, बार, क्लबों तक टीम  पहुंची। इस दौारन पाया गया कि निर्धारित समय में यानि रात्रि 12:00 बजे सभी बार और हॉटल को ना केवल बंद पाया गया। बल्कि टीम ने निर्देशों को कठोरता के साथ पालन का निर्देश भी दिया। 
सिन्हां ने बताया कि निरीक्षण प्रक्रिया को आबकारी स्टॉफ और पुलिस बल के साथ अंजाम दिया गया। कार्यवाही में सहायक जिला आबकारी अधिकारी रवीन्द्र पाण्डेय, आबकारी उपनिरीक्षक दीपक ठाकुर ने वृत्त पश्चिम में स्थित सभी एफएल3, एफ.एल. 3 (क) और एफ.एल.4(क) बारों में धावा बोला।
सहायक जिला आबकारी अधिकारी कल्पना राठौर ने वृत्त उत्तर स्थित एफ.एल. 3  के सभी बार का जायजा लिया। सहायक जिला आबकारी अधिकारी आनन्द कुमार वर्मा के साथ आबकारी उपनिरीक्षक प्रदीप वर्मा ने बृत्त बिल्हा और  वृत्त पूर्व में स्थित सभी बारों का निर्धारित समय पर बंद होना पाया। जांच प्रक्रिया के दौरान संचालकों को शासन और कलेक्टर के निर्देशों को कड़ाई से पालन करने को कहा। 
स्टेशन पहुंची आबकारी की संयुक्त टीम
प्रभारी आबकारी अधिकारी ने बताया कि आगामी विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए टीम को मस्तैद कर दिया गया है। इसी क्रम में सहायक जिला आबकारी अधिकारी रवीन्द्र पाण्डेय, आबकारी उपनिरीक्षक दीपक ठाकुर के साथ थाना तारबहार और सिविल लाईन पुलिस टीम ने बस स्टैण्ड, 36 सिटी मॉल का भ्रमण किया। उस्लापुर रेल्वे स्टेशन का जायजा लिया।
सहायक जिला आबकारी अधिकारी आनन्द  कुमार वर्मा और आबकारी उपनिरीक्षक प्रदीप वर्मा ने बिलासपुर रेल्वे स्टेशन के अलावा आस-पास के क्षेत्रों का जायजा लिया। शराब का अवैध परिवहन और विक्रय म्मले में जांच पड़ताल किया। इस दौरान किसी प्रकार की आपत्तिजनक सामाग्री नहीं मिली।
जिला आबकारी अधिकारी सिन्हा ने बताया कि जिले में संचालित समस्त बारों का निर्धारित समय में बंद होने के संबंध में सतत् निगरानी रखी जा रही है । खासकर संवेदनशील स्थलों पर नजर रखते हुए  आबकारी टीम लकार्रवाई भी कर रही है।
close