63 लाख नगद…50 लाख की चांदी जब्त…तारबाहर पुलिस कार्रवाई में 20 लाख बरामद…पुलिस ने कर दिया सवा करोड़ का कारनामा

Editor
4 Min Read

बिलासपुर—आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर बिलासपुर पुलिस टीम ने पिछले दो दिनों में बड़ी कार्रवाई करते हुए आधा करोड़ से अधिक नगद समेत करीब सवा सौ करोड़ का सामान बरामद किया है।वाहन चेकिंग के दौरान पुलिस टीम ने अलग अलग क्षेत्रों में कार्रवाई कर मंगलवार को करीब 27 लाख का सामान समेत नगद जब्त किया है।अतिरिक्त पुलिस कप्तान राजेन्द्र जायसवाल ने बताया कि भारत निर्वाचन के आदेशानुसार किसी भी अनैतिक गतिविधियों पर पुलिस की नजर रहेगी। साथ ही कठोर कार्रवाई को भी पुलिस टीम अंजाम देगी।

अतिरिक्त पुलिस कप्तान राजेन्द्र जायसवाल ने बताया कि पिछले दो दिनों यानि सोमवार और मंगलवार को जिला पुलिस टीम ने अलग अलग थाना क्षेत्रों में वाहन चेकिंग अभियान को अंजाम दिया। इस दौरान पुलिस को भारी सफलता हाथ लगी है। भारत निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देश पर पुलिस टीम ने अलग अलग कार्यवाहियों में दो दिनों के भीतर आधा करोड़ से अधिक राशि बरामद किया है।

राजेन्द्र जायसवाल ने बताया कि दो दिनों के अन्दर पुलिस टीम ने कार्रवाई के दौरान 63 लाख रूपए नगद, 50 लाख की 71 किलो चांदी का आभूषण जब्त किया है। इसके अलावा  2017 नग साड़ियां , 200  कंबल और 40 लीटर शराब समेत 8 लाख का सामान भी जब्त किया है।  दो दिनों के अन्दर पुलिस टीम ने संयुक्त कार्रवाई के दौरान कुल 1 करोड़ 24 लाख 69 हजार 600 रूपयों का सामान कब्जे में लिया है।

   अतिरिक्त पुलिस कप्तान ने जानकारी साझा किया कि अकेले तारबाहर पुलिस ने वाहन चेकिंग दौरान क्रेटा कार से 2000000 नगद जब्त किया है। थाना प्रभारी मनोज नायक की अगुवाई में तारबाहर टीम ने चेकिंग दौरान एक व्यक्ति से 20,00,000 रुपए बरामद किए। पूछताछ के दौरान मामले में वैधानिक पुष्टि नहीं होने की सूरत में पुलिस ने रकम जप्ती पत्रक बनाकर अपने पास रख लिया है। चूंकि राज्य में  विधानसभा चुनाव  होना है। इन बातों को ध्यान में रखते हुए सीआरपीसी की  धारा 102 तहत कार्रवाई को अंजाम दिया गया है।

यहां से बरामद हुई साडियां ही साड़ियां

एडिश्नल एसपी ग्रामीण राहुल देव शर्मा ने जानकारी दिया कि सीपत पुलिस ने वाहन चेकिंग के दौरान मटियारी बेलतरा मोड के पास  मारूती ओमनी वेन क्रमांक एम. एच. – 26 व्ही– 4855 में भारी मात्रा में साड़ियों को जब्त किया है। पायी गयी 117 नग साडी की कीमत करीब 24 हजार रूपयों से अधिक है। छानबीन के दौरान साड़ियों को बिना वैध दस्तावेज के साथ परिवहन करते पाया गया। वैन में सवार आरोपी अकफ खान से 58 और उमेर खान से 59 नग साड़ियां पायी गयी। दोनो आरोपी सरदपुर जिला सीतापुर उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं।

 

Join Our WhatsApp Group Join Now

चार किलोग्राम चांदी परिवहन करते पकड़ा गया

राजेन्द्र  जायसवाल ने जानकारी दिया कि थाना तोरवा पुलिस टीम ने वाहन चेकिंग दौारन वाहन में चार किलो चांदी रख परिवहन करते पकड़ा है।वैध दस्तावेज पेश नहीं किए जाने की सूरत में सीआरपीसी की धारा 102 के तहत बरामद 2,50,000 रूपये की चांदी को जब्त कर लिया गया है।

close