मेरा बिलासपुर

तलवार और चाकूबाजों की निकली बारात…पुलिस ने मजिस्ट्रेट के सामने किया पेश…अलग अलग धाराओं के तहत कार्रवाई

बिलासपुर—-सरेराह तलवार लहराने और आम लोगों को डराने धमकाने के जुर्म में पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार किया है। मामला सिविल लाईन थाना क्षेत्र स्थित कुम्हारपारा का है। आरोपी को सरेआम तलवार लहराते पकड़ा गया है।पकड़े गए आरोपी के खिलाफ धारा 25 27 आर्म्स एक्ट का अपराध दर्ज किया गया है। आरोपी का नाम राजा ऊर्फ सज्जाद अली है। आरोपी तैयबा चौक क्षेत्र का रहने वाला है। इसके अलावा पुलिस ने अलग अलग धाराओं के तहत दो अन्य लोगों को भी गिरफ्तार कर न्यायालय के हवाले किया है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

अतिरिक्त पुलिस कप्तान उमेश कश्यप ने बताया कि एक मामले में तैयबा चौक के पास प्रार्थी जीवनदीप के साथ कुछ लोगों ने मारपीट किया। अपराध दर्ज करने के बाद आरोपियों को धारा 294 323 506 427 34 के तहत गिरफ्तार किया। बाद सभी आरोपियों को जमानती मुचलका पर रिहा किया गया।

10 मई को मुखबीर से जानकारी मिली कि तैयबा चौक के पास आरोपी राजा उर्फ सज्जाद अली मोहल्ले वालों को डरा धमका रहा है कि पुलिस को उसका नाम किसने बताया। आरोपी मोहल्ले वालों के साथ गाली गलौच भी कर रहा है। जानकारी के बाद घेराबन्दी कर आरोपी व्यक्ति को तलवार के साथ गिरफ्तार किया गया।

आरोपी के खिलाफ पूछताछ के बाद कब्जे से एक तलवार बरामद कर धारा 25, 27 आर्म्स एक्ट के अपराध दर्ज किया गया। गिरफ्तारी के बाद सज्जाद को न्यायालय के हवाले किया गया है।

तीन आरोपी गिरफ्तार

अतिरिक्त पुलिस कप्तान उमेश ने बताया कि आईपीसी की धारा 294 323 506 427 34 के तहत साबीर उर्फ शेख साबिरूद्वीन, शोयब खान, मोहम्मद फैजान को भी कुम्हारपारा निवासी जीवनदीप और उसके परिजनों से गाली गलौच के जुर्म में पकड़ा गया है। पकड़े गए आरोपी पुलिस की समझाईस के बाद भी गाली गलौच और शांति भंग कर रहे थे। प्रतिबंधात्मक धारा 151 107 116(3) के तहत कार्यवाही कर सिटी मजिस्ट्रेट  के सामने पेश किया गया है। मजिस्ट्रेट के सामने पेश करने से पहले पुलिस ने पकड़े गए सभी आरोपियों की बारात भी निकाला है।

                   

Back to top button
close